Sunday , September 24 2017
Home / Uttar Pradesh / यूपी को विकास के लिए धन देने में केंद्र कर रहा है पक्षपात: अखिलेश यादव

यूपी को विकास के लिए धन देने में केंद्र कर रहा है पक्षपात: अखिलेश यादव

यूपी को विकास के लिए धन देने में केंद्र कर रहा है पक्षपात: अखिलेश यादव

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी को विकास के लिए धन उपलब्ध कराने में पक्षपात किया जा रहा है। भाजपा के सर्वाधिक सांसद उत्तर प्रदेश से जीते हैं। इस हिसाब से भी सूबे को अधिक धन मिलना चाहिए था, नहीं मिल रहा है।
उन्होंने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री वैंकैया नायडू और भाजपा के बुजुर्ग सांसद डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी की मौजूदगी में केंद्र सरकार पर अनेक व्यंग वाण छोड़े। अखिलेश यादव मंगलवार दोपहर कानपुर में मेट्रो के आधारशिला समारोह में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि कानपुर में मेट्रो लाने को लेकर स्थानीय सांसद मुरली मनोहर जोशी बहुत चिंतित थे। मगर प्रदेश की सपा सरकार ने बिना घोषणा पत्र के लखनऊ के बाद कानपुर में मेट्रो रेल लाने का कार्य शुरू कर दिया। गोरखपुर में 200 अकड़ में एम्स अस्पताल बनाया जा रहा है। उन्हेंने कहा कि समाजवादी लिखवाने पर केंद्र सरकार ने एंबुलेंस योजना में सहयोग देने से मना कर दिया था। इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने अपने दम पर यह योजना पूरा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की उपेक्षा से औधोगिक नगरी का पहले जैसा रुतबा नहीं रहा। पहले कानपुर की पहचान मैनचेस्टर के तौर पर होती थी। अब देश विदेश में इसे गुटका नगरी के तौर और जाना जाता है।

TOPPOPULARRECENT