Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / यूपी चुनावों में बीजेपी और सपा के लिए बढ़ी परेशानी बन सकते हैं हार्दिक पटेल

यूपी चुनावों में बीजेपी और सपा के लिए बढ़ी परेशानी बन सकते हैं हार्दिक पटेल

उत्तर प्रदेश: गुजरात के पाटीदार आंदोलन के मुखिया हार्दिक पटेल ने आज लखनऊ मेंकिसानों से जुड़े कार्यक्रम को संबोधित किया। यूपी में आने वाले चुनावों से पहले हार्दिक के इस कार्यक्रम से राजनीतिक पार्टियां सकते में आ गई हैं। सूत्रों के मुताबिक साल 2017 के यूपी विधानसभा चुनावों में उनका अहम रोल हो सकता है जोकि बीजेपी और सपा के लिए मुसीबत बन सकता है।

हार्दिक ने इस सभा में किसानों को जागरूक होने के लिए उत्सहित किया और पटेलों का साथ देने के लिए कहा ताकि राजनीति में कुछ बदलाव आ सके। यही नहीं कुर्मी, यादव, मुस्लिम आदि सबको एक होना पड़ेगा। सूत्रों के मुताबिक यूपी में कुर्मी, जाट, गुज्जर और मुसलमान मिलकर लगभग 50 फीसीदी वोट हैं और अगर हार्दिक को पटेलों की तरह इनका समर्थन भी मिल गया तो बीजेपी और सपा की मुश्किल बढ़ना तय है।

राजनीतिक जानकार श्रीधर अग्निहोत्री के मुताबिक हार्दिक युवा हैं और कुर्मी समुदाय में काफी लोकप्रिय हैं, लेकिन इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि अकेले हार्दिक के आने से यूपी चुनाव में कोई उलटफेर कर पाएंगे।
वही बीजेपी नेता विजय बहादुर पाठक के मुताबिक हार्दिक को लेकर सीरियस नहीं है। सूबे में उनके आने न आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। गौरतलब है कि हार्दिक के यूपी में आने से राजनीति और गरमा गई है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि उनके इस कदम से क्या फर्क आता है।

TOPPOPULARRECENT