Tuesday , April 25 2017
Home / Election 2017 / यूपी चुनाव: आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म को क्लीन चिट

यूपी चुनाव: आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म को क्लीन चिट

रामपुर। यूपी के मंत्री और सपा के कद्दावर नेता आजम खां के बेटे और स्वार टांडा सीट से प्रत्याशी अब्दुल्ला आजम की उम्र को लेकर सस्पेंस खत्म हो चुका है। गौरतलब है कि अब्दुल्ला के नामांकन में उनकी कम उम्र की शिकायत को ख़ारिज कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इसी विधानसभा क्षेत्र से बसपा के उम्मीदवार नवाब काज़िम अली उर्फ़ नवेद मियां ने जिलाधिकारी को एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें अब्दुल्ला की उम्र 24 वर्ष 7 माह होने का दावा किया गया था।

वहीं, बसपा उम्मीदवार द्वारा की गई इस शिकायत पर डीएम ने एक तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया था। समिति ने सोमवार को रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अपनी रिपोर्ट पेश की। वहीं, रिटर्निंग ऑफिसर ने शिकायतकर्ता नवेद मियां से अबदुल्ला की उम्र को लेकर प्रमाण मांगा। जिसपर नवेद और उनके अधिवक्ता कोई प्रमाण प्रस्तुत नहीं कर सके।

जबकि अब्दुल्ला के पक्ष में उनके अधिवक्ता ने लखनऊ नगर निगम की ओर से जारी अब्दुल्लाह का जन्मतिथि प्रमाणपत्र जारी कर दिया। वहीं, प्रमाण पत्र के आधार पर ही रिटर्निंग ऑफिसर ने नवेद की शिकायत को ख़ारिज करते हुए अब्दुल्ला के नामांकन को वैद्य घोषित कर दिया। दरअसल, चुनाव आयोग के नियमानुसार नामांकन में आयु की वर्ष का कॉलम होता है न की तिथि की शर्त होती है।

अब्दुल्ला आजम सपा के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे हैं। आजम खान ने अपने बेटे को स्वार टांडा विधानसभा से कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो के बेटे नवाब काजिम अली खान उर्फ नावेद मियां के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है। नावेद लगातर स्वार टांडा से चुनाव जीतते आए हैं। इस बार आजम खान अपने बेटे से नावेद को हराकर स्वार टांडा में नवाब घराने की राजनीति को टक्कर देना चाहते हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT