Tuesday , May 23 2017
Home / Election 2017 / यूपी चुनाव: आरएलडी की सातवीं सूची जारी, अब तक 131 प्रत्याशियों की घोषणा

यूपी चुनाव: आरएलडी की सातवीं सूची जारी, अब तक 131 प्रत्याशियों की घोषणा

लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी सातवीं सूची जारी कर दी है जो 23 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए है। इस तरह राज्य की कुल 403 विधानसभा सीटों के लिए पार्टी ने अब तक 131 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

अपनी हालिया सूची में रालोद ने जिन प्रमुख सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है, उनमें रायबरेली, चंदौसी, मिर्जापुर और संभल भी शामिल हैं। रालोद के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, भारती तिवारी को रायबरेली से, केशर अब्बास को संभल से, श्रीकांत वर्मा को बांगरमाउ से, रविन्द्र कुमार को चंदौसी से, हवलदार यादव को शिवपुर से और दिनेश प्रसाद शुक्ल को मिर्जापुर से टिकट दिया गया है।

पार्टी ने बेहट, रामपुर मनिहरिन, नगीना, बरहापुर, धामपुर, नूरपुर, चंदौसी, असमोली, मिलक, हसनपुर, फरीदपुर, कटरा, तिलह, कस्ता से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। कल देर रात जारी बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, अजीत सिंह के नेतृत्व वाली पार्टी कैमगंज गोविन्द नगर, पट्टी, कोराओं और शिवपुरी विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ेगी।

विग्यप्ति के मुताबिक, पूर्व में तिलहर सीट से नामित अब्दुल कादिर की जगह प्रदीप कुमार को खड़ा किया गया है। हालिया घोषणा के साथ ही रालोद ने अब तक 131 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं हो पाने के बाद रालोद ने जद (यू) और अन्य छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन कर 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने की घोषणा की थी ।

उत्तर प्रदेश में 2012 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में रालोद ने 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे और नौ सीट जीतने में सफल रही थी । 20 सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गयी थी। पार्टी का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रभाव है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT