Monday , August 21 2017
Home / Politics / यूपी चुनाव के बाद शुरू होगी प्रधानमंत्री मोदी की उलटी गिनती: लालू प्रसाद यादव

यूपी चुनाव के बाद शुरू होगी प्रधानमंत्री मोदी की उलटी गिनती: लालू प्रसाद यादव

लखनऊ: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी. श्री यादव ने कहा कि आजकल चुनावी सभाओं में मोदी की हताशा साफ नजर आ रही है. वह विपक्षी नेताओं और पार्टियों के खिलाफ अभद्र भाषा इस्तेमाल कर रहे हैं. लोग भाजपा और मोदी को खारिज कर चुके हैं और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी दौर का अंत हो जाएगा.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, विधानसभा चुनाव में समाजवादी उम्मीदवारों के समर्थन में कुछ हलकों में चुनाव प्रचार में लगे श्री यादव ने कहा कि एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक देश को हिंदू राष्ट्र में बदलने की भाजपा की विचारधारा को कैसे स्वीकार किया जा सकता है. जनता सपा, कांग्रेस गठबंधन को बड़े पैमाने पर समर्थन दे रही है और गठबंधन को करीब 325 सीटें मिल रही हैं. यह पूछे जाने पर कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी के खिलाफ संगठित विपक्ष का नेता कौन होगा उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद इस बारे में सहमति से फैसला किया जाएगा. मोदी के खिलाफ विपक्षी नेता के मामले में कोई विवाद नहीं है. लालू और नीतीश पहले एक प्रतिद्वंद्वी थे लेकिन सांप्रदायिक ताकतों को हराने के लिए उन्होंने हाथ मिलाया. यह उस समय के हालात पर निर्भर करेगा कि मोदी के खिलाफ विपक्ष का नेता कौन होगा.
भाजपा में अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और डॉ. मुरली मनोहर जोशी जैसे अपने नेताओं को भूलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने पार्टी पर कब्जा जमाने के लिए भाजपा के असली चेहरे को हमेशा से दरकिनार किया. उन्होंने श्री वाजपेयी की बीमारी और उन्हें दी जा रही दवाओं के बारे में जांच किए जाने की भी मांग की.
समाजवादी परिवार के विवाद को लेकर पार्टी के राज्यसभा सदस्य अमर सिंह द्वारा कल दिए गए बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा अमर सिंह बहुत जल्द पागल हो जाएगा. उसने जया बच्चन के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया और समाजवादी पार्टी में हुए झगड़े में भी उसका हाथ है. बता दें कि अमर सिंह ने कल समाजवादी परिवार के बीच विवाद को बेहतरीन ढंग से लिखा नाटक बताया था. लालू प्रसाद यादव समाजवादी परिवार के करीबी रिश्तेदार हैं और उनकी सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी श्री मुलायम सिंह के पोते तेज प्रताप से हुई है जो मैनपुरी से सांसद हैं.

TOPPOPULARRECENT