Saturday , March 25 2017
Home / Election 2017 / यूपी चुनाव: गठबंधन हुई तो प्रियंका गांधी के साथ अहम भूमिका निभा सकती है डिम्पल यादव

यूपी चुनाव: गठबंधन हुई तो प्रियंका गांधी के साथ अहम भूमिका निभा सकती है डिम्पल यादव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) का पारिवारकि झगड़ा अभीतक नहीं सुलझा है। पिता और पुत्र का झगड़ा अभी चुनाव आयोग की चौखट पर लंबित पड़ा है। दोनों ही पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद और साइकिल चुनाव चिन्‍ह के लिए चुनाव आयोग का चक्‍कर लगा रहे हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि एक-दो दिनों में चुनाव आयोग साइकिल चुनाव चिन्‍ह पर फैसला ले सकता है।

ऐसे में डिंपल यादव को अखिलेश खेमे का स्‍टार प्रचारक बनाये जाने की चर्चा जोरों पर है। सूत्रों की मानें तो कभी पिता के सहारे राजनीति में प्रवेश करने वाले अखिलेश यादव अपनी राजनीति चमकाने के लिए अब अपनी पत्‍नी डिंपल यादव का सहारा ले सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव खेमे और कांग्रेस के बीच उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए गंठबंधन हो सकता है। हाल ही में डिंपल यादव ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की बहन पियंका गांधी से मिली थीं। हालांकि प्रियंका गांधी को अभीतक तक कांग्रेस में कोई पद नहीं मिला है। या कहें तो उन्‍होंने कोई पद नहीं लिया है, लेकिन हर चुनाव में पियंका गांधी कांग्रेस के स्‍टार प्रचारक के रूप में नजर आयीं हैं। इस बार भी वहं कांग्रेस की स्‍टार प्रचारक हो सकती हैं। ऐसे में डिंपल का उनसे मिलना डिंपल को भी अखिलेश की ओर से स्‍टार प्रचारक के तौर पर स्‍थापित करने का कवायद हो सकती है।

सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव डिंपल को प्रियंका गांधी के साथ रैलियों में भेज सकते हैं। यूपी के कन्नौज से लोकसभा सांसद डिंपल राजनीति में आने की इच्छुक नहीं थीं। लेकिन अब बदलते माहौल में उनकी भूमिका बड़ी होने वाली है। अखिलेश पत्नी डिंपल यादव को बड़ी राजनीतिक भूमिका के लिए तैयार कर चुके हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT