Sunday , June 25 2017
Home / Election 2017 / यूपी चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर सपा में विवाद शुरु

यूपी चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर सपा में विवाद शुरु

लखनऊ। उत्तर प्रदेश स्थित हरदोई के दो मौजूदा विधायक समाजवादी पार्टी के अनिल वर्मा संडीला के कुमार महावीर सिंह आंतरिक कलह शिकार हो गए। सूत्रों की माने तो लिस्ट आते हैं इन प्रत्याशियों के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगी। बता दें कि अभी तक यूपी की जनता इस कशमकश में फंसी थी कि हम जाएं तो कहां जाएं। परिवार के झगड़े में सपा ने अपनी पार्टी के नेताओं को नहीं छोड़ा।

जहां एक तरफ बालामऊ से अनिल वर्मा विधायक का टिकट काटा और सुशीला सरोज का को प्रत्याशी बनाया गया वही संडीला से विधायक महावीर सिंह का टिकट काटकर पूर्व कैबिनेट मंत्री अब्दुल मन्नान को टिकट दिया गया। वहीं बिलग्राम मल्लावां से राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त अनीस मंसूरी को की जगह सुभाष पाल को पुनः टिकट दिया गया।

ऐसे उधेड़बुन से साफ नजर आता है कि परिवार का विवाद उत्तर प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए सोची समझी साजिश की रचना की गई थी जिससे पार्टी के कई निष्ठावान समर्थको की टूटी आस के साथ अखिलेश यादव की पुनः ताजपोशी करने के लिए शंखनाद किया।

बता दें कि शुक्रवार को यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 191 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। 36 जिलों को लेकर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया।अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट में चाचा शिवपाल यादव को जसवंत नगर सीट से टिकट दिया गया है। वहीं रामपुर से आजम खान चुनाव मैदान में होंगे।

शामली से मनीष चौहान को और नोएडा से सुनील चौधरी को टिकट दिया गया है। अखिलेश यादव की लिस्ट से अतीक अहमद का टिकट कट गया है। अतीक अहमद की जगह कानपुर कैंट से मोहम्मद हसन रुमी को टिकट दिया गया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT