Tuesday , April 25 2017
Home / Election 2017 / यूपी चुनाव: बहराइच में बीजेपी और सपा के नेताओं पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

यूपी चुनाव: बहराइच में बीजेपी और सपा के नेताओं पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

बहराइच। आचार संहिता के उल्लंघन में सपा व भाजपा समेत पांच लोगों पर केस दर्ज करने का मामला सामने आया है। दरअसल, चुनाव आयोग द्वारा पयागपुर विधानसभा इलाके में विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से करवाई गई वॉल पेंटिंग मिटाए जाने के निर्देश दिए गए थे। चुनाव आयोग का निर्देश न मानने के चलते इन सभी नेताओं पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि जिले में पांचवे चरण में विधानसभा का चुनाव होना है। लेकिन जिले में आचार संहिता, चुनाव की घोषणा के साथ ही प्रभावी हो गई है। इसके तहत पूरे जिले में अभियान चलाकर बैनर, पोस्टर, दीवार पेंटिंग व बोर्ड हटवाए गए हैं।

पयागपुर विधानसभा क्षेत्र के हुजूरपुर में सपा व भाजपा की दीवारों पर कई जगह वॉल पेंटिंग लगी हुई थी। उन्हें हटवाने के लिए संबंधित नेताओं को नोटिस भी जारी किया गया। लेकिन नेताओं ने इस ओर कोई ध्यान न देते हुए निर्देश को नजरअंदाज कर दिया।

वहीं, हुजूरपुर थानाध्यक्ष विद्यासागर वर्मा ने पयागपुर विधानसभा क्षेत्र के हुजूरपुर में दीवारों पर विधायक मुकेश श्रीवास्तव, भाजपा नेता पूर्व एमएलसी सुभाष त्रिपाठी, भाजपा किसान मोर्चा अवध क्षेत्र अध्यक्ष चन्द्रभान सिंह संचित, भाजपा नेत्री डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी व सुरेश सिंह की दीवारों पर वॉल पेंटिंग होेने के चलते मामला प्रकाश में आया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT