Sunday , June 25 2017
Home / Politics / यूपी चुनाव में हेलिकॉप्टर प्रयोग का बन सकता है रिकॉर्ड

यूपी चुनाव में हेलिकॉप्टर प्रयोग का बन सकता है रिकॉर्ड

लखनऊ: इस बार के यूपी विधान सभा चुनाव में सियासी दलों में हेलिकॉप्टर्स बुक कराने की होड़ मची हुई है. इससे एयर ट्रैफिक अब यूपी में बढ़ने वाला है. इस चुनाव में अब तक हेलिकॉप्टर्स का सर्वाधिक प्रयोग होने का रिकॉर्ड बनने वाला है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ईनाडु इंडिया के अनुसार, बीजेपी ने करीब 12 हेलिकॉप्टर यूपी में लैंड करवाने की व्यवस्था की है बसपा ने करीब 4 हेलिकॉप्टर उतारने का प्लान बनाया है. इसी प्रकार समाजवादी पार्टी भी बीजेपी के समानांतर 10 हेलिकॉप्टर से यूपी को मथने की तैयारी कर रही है.
आचार संहिता लगने के बाद स्थानीय अमौसी एयरपोर्ट पर प्राइवेट हेलिकॉप्टर पहुंचने लगे हैं. बीजेपी के दो हेलीकाप्टर अमौसी में लैंड कर चुके हैं. बीजेपी के अन्य चुनावी हेलिकॉप्टर अमौसी एयरपोर्ट पर जल्द ही खड़े हो जाएंगे.

इसी प्रकार सपा का हेलिकॉप्टर भी अमौसी आने की बात पता चली है. जिसमें बैठकर अखिलेश की चुनावी जन सभाओं की तैयारी करवाने वाली टीम पहले विधान सभा क्षेत्रों में जाकर तैयारी करेगी. यह टीम भी खूब हवाई दौरे करने को तैयार हो रही है.
बीएसपी व कांग्रेस के हेलिकॉप्टर भी एयरपोर्ट पर पहुंचने को तैयार हैं. गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के लिए अमौसी एयरपोर्ट से उड़ान भरते हैं हेलिकॉप्टर.

मौसम विभाग के डायरेक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि अभी एक सप्ताह धुंध का असर रहेगा.
एक सप्ताह के बाद मौसम साफ़ होते ही सभी दलों के हेलिकॉप्टर उड़ान भरने लगेंगे.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT