Saturday , August 19 2017
Home / India / यूपी चुनाव: सपा- कांग्रेस गठबंधन में सीटों का बंटवारा शुरु

यूपी चुनाव: सपा- कांग्रेस गठबंधन में सीटों का बंटवारा शुरु

लखनऊ।सपा में आज चुनाव के पहले चरण के लिए प्रत्याशियों को लखनऊ बुला के सिम्बल दे दिए गए। प्रत्याशियों को जो फार्म ए, बी दिए गये हैं उन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के हस्ताक्षर हैं । कुछ सीटें कांग्रेस के लिए भी छोड़ी गई हैं ।

जहाँ किसी को सिम्बल नहीं दिया गया है । शामली ,मुजफ्फरनगर की मीरापुर, बिजनोर की चांदपुर ,सीट कांग्रेस के खाते में चली गयी है ,गाज़ियाबाद की साहिबाबाद सीट अलीगढ़ की कोल सीट कांग्रेस को मिल गयी है । बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा,में एक एक सीट कांग्रेस को मिली है ।

फिरोजाबाद, एटा, कासगंज में कोई सीट कांग्रेस को नहीं दी गयी है । आज जिन लोगों को सिम्बल मिला है उनमें शामली की कैराना सीट से नाहिद हसन मुज़फ्फर नगर से गौरव मेरठ की किथौर से मंत्री शाहिद मंजूर शहर से रफ़ीक़ अंसारी ,सरधना से अतुल प्रधान ,हस्तिनापुर से प्रभु दयाल वाल्मीकि मेरठ दक्षिण से आदिल चौधरी गाज़ियाबाद लोनी से रशीद मलिक नोएडा की जेवर सीट से नरेंद्र नागर अलीगढ़ शहर से ज़फर आलम छर्रा से राकेश सिंह वेरेश यादव सहित पहले चरण के सभी उम्मीदवारों को को आज सिम्बल दे दिया गया ।

इन सीटों पे 17 जनवरी से नॉमिनेशन शुरू है आखिरी तारीख: 24 जनवरी है स्क्रूटनी 25 जनवरी को है विदड्रॉल ऑफ नॉमिनेशन: 27 जनवरी को होगा यहां चुनाव: 11 फरवरी को है ।

TOPPOPULARRECENT