Saturday , October 21 2017
Home / Election 2017 / यूपी चुनाव: सपा की नई लिस्ट में अखिलेश ने काटे चार विधायकों का टिकट

यूपी चुनाव: सपा की नई लिस्ट में अखिलेश ने काटे चार विधायकों का टिकट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में फिर से जीत का परचम लहराने की कवायद में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। 12 विधानसभा सीटों को लेकर समाजवादी पार्टी की नई लिस्ट में चार विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। इनमें 3 विधायक ऐसे हैं जिनके नाम मुलायम सिंह यादव की लिस्ट में शामिल थे।

अखिलेश यादव की नई लिस्ट में जिन विधायकों के टिकट काटे गए हैं उनमें सेवाता से महेंद्र कुमार सिंह, फूलपुर से सईद अहमद, जखानियां से सुब्बाराम और अकबरपुर-रानिया से राम स्वरुप सिंह का नाम शामिल है। केवल राम स्वरुप को छोड़कर बाकी तीन विधायकों के नाम मुलायम सिंह यादव की जारी हुई पिछली सूची में शामिल थे।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इन चारों विधायकों के टिकट काट कर जिन्हें टिकट दिया है उनके नाम हैं… सेवाता से शिवकुमार गुप्ता, अकबरपुर-रानिया से नीरज गौर, फूलपुर से मंसूर आलम और जखानिया से गरीब दास।

नई लिस्ट में अखिलेश यादव ने जिन सीटों पर वर्तमान विधायकों को टिकट दिया है उनमें लखनऊ के बख्सी का तालाब, इलाहाबाद के प्रतापपुर, अंबेडकर नगर के अलापुर और बलरामपुर की उतरौला सीट शामिल है।

बता दें कि ये अखिलेश यादव की ओर से जारी उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट है। ये कोई पहली बार नहीं है जब सपा के विधायकों का टिकट कटा है। इससे पहले भी समाजवादी पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में कई विधायकों का टिकट काटा गया था। यूपी विधानसभा चुनाव में इस बार समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

TOPPOPULARRECENT