Sunday , April 30 2017
Home / Election 2017 / यूपी चुनाव: सपा को समर्थन की वजह से प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष को नीतीश ने पार्टी से निकाला

यूपी चुनाव: सपा को समर्थन की वजह से प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष को नीतीश ने पार्टी से निकाला

लखनऊ। यूपी जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश निरंजन भैया को समाजवादी पार्टी को समर्थन देना महंगा पड़ गया। मंगलवार की शाम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। यूपी में दूसरे चरण के वोटिंग के ठीक पहले सुरेश निरंजन ने समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया था।

बता दें कि यूपी चुनाव से पहले नीतीश कुमार की पार्टी जोर-शोर से लगी थी। यहां तक की नीतीश कुमार खुद राज्य में कई रैलियां कर चुके थे, लेकिन चुनाव की तिथि ऐलान होने के बाद जेडीयू ने यूपी में चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। पार्टी की तरफ से कहा गया कि पैसों की कमी है, इसलिए पार्टी राज्य में चुनाव नहीं लड़ेगी। चुनाव से पहले नीतीश कुमार आरएलडी के साथ कई मंच साझा कर चुके हैं।

दरअसल, नीतीश कुमार सपा से उस समय से नाराज हैं, जब मुलायम सिंह यादव अपनी पार्टी का विलय करने से इंकार कर दिया था। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार सपा, आरजेडी, जेडीयू, जेडीएस सहित चौटाला की पार्टी का विलय एक पार्टी में करना चाहते थे।

इसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली गई थी, लेकिन विलय से पहले मुलायम सिंह ने इनकार कर दिया। इसके बाद विपक्ष ने नीतीश कुमार की जमकर आलोचना की थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT