Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi News / यूपी चुनाव: सीटों के बंटवारे पर अखिलेश के रुख से कांग्रेस हैरान

यूपी चुनाव: सीटों के बंटवारे पर अखिलेश के रुख से कांग्रेस हैरान

नई दिल्ली। कांग्रेस के साथ गठबंधन तय होने के बावजूद समाजवादी पार्टी की ओर से सीटों को लेकर सख्त रवैया अपनाने को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी काफी हैरान हैं। कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी को अखिलेश यादव से उम्मीद थी कि सपा उन्हें सम्मानजनक सीटें देगी। मगर समाजवादी पार्टी के सख्त मोल भाव से वह सकते में है।

बृहस्पतिवार को सपा ने 80 से 85 सीटों की पेशकश की। मगर कांग्रेस 100 से कुछ ज्यादा सीटों को लेकर बल्लेबाजी कर रही है। कांग्रेस ने सपा को कहा है कि वह रालोद की कीमत पर उनके साथ गठबंधन कर रही है। इसके बावजूद सपा उनके साथ मोलभाव कर रही है। वहीं सपा ने कांग्रेस को जवाब दिया है कि वे कभी भी रालोद के साथ कोई गठजोड़ नहीं चाहती थी।

समाजवादी पार्टी पूर्वांचल में कोई गठबंधन करने के लिए तैयार नहीं है। उसने कांग्रेस को कह दिया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वह उसे कुछ सीटें दे सकती है। दरअसल, अपने पिता के हाथों से समाजवादी पार्टी की सत्ता लेने के बाद अखिलेश कोई जोखिम नहीं लेना चाहते।

वह कांग्रेस के साथ गठबंधन की कीमत पर अपने नेताओं और कार्यकताओं को नाराज करने के पक्ष में नहीं है। साथ ही मुलायम सिंह यादव पहले ही कह चुके है कि वह कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं है। अपने पिता की इच्छा के खिलाफ कांग्रेस से वह गठबंधन कर रहे है। इसलिए वह कांग्रेस को कम से कम सीटों पर सिमटा कर अपने लोगों को भी खुश करने की कोशिश में है।

TOPPOPULARRECENT