Friday , September 22 2017
Home / Social Media / यूपी चुनाव 2017: चुनावी दंगल में सोशल मीडिया पर बीजेपी को मात दे रही सपा

यूपी चुनाव 2017: चुनावी दंगल में सोशल मीडिया पर बीजेपी को मात दे रही सपा

साल 2017 ने आने वाले चुनावों में सभी राजनीतिक दल जीतने के लिए तमाम कोशिशों में लगे हैं। राजनीतिक पार्टियों के चुनावी नारे सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहे हैं। यूपी में सत्ता हासिल करने की ताक में बीजेपी ने अपना नारा रखा है ‘उत्तर देगा उत्तर प्रदेश’ वहीँ यूपी में सत्तासीन पार्टी सपा का नारा है ‘काम बोलता है’ जोकि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। चुनावी प्रचार की होड़ में दोनों पार्टियों के बीच इक दुसरे को मात देने की होड़ में लगी हुई है।

सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर समाजवादी पार्टी द्वारा बनाये गए कैंपेन टाइटल #काम बोलता है नाम के पेज को कुछ ही 2 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और बीते दिनों ट्विटर पर भी हैशटैग #काम बोलता है ट्रेंड कर रहा था।

इसी दौड़ में बीजेपी ने भी एक वेबसाइट और फेसबुक का पेज बनाया गया है जिसका कैंपेन टाइटल है #उत्तर देगा उत्तर प्रदेश। इसके इलावा यूपी के मन की बात नाम के कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। बीजेपी का कैंपेन पेज भी खूब वायरल हो रहा है। फेसबुक के पेज पर अब तक ३ लाख लोगों के लाइक आ चुके हैं।

सोशल मीडिया पर चुनावी प्रचार की इस दौड़ में बीजेपी, कांग्रेस, बसपा को पीछे छोड़ सबसे आगे इस वक़्त यूपी सीएम अखिलेश यादव ही चल रहे हैं। आपको बता दें की अखिलेश यादव के फेसबुक में 46 लाख से भी ज्यादा फॉलोवर हैं. वहीं ट्विटर में अखिलेश यादव को 20 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

हालांकि प्रचार के इन हथकंडों में समाजवादी पार्टी और बीजेपी में ही सीधी टक्कर है। जहां बीजेपी उत्तर प्रदेश जगह-जगह चुनाव में डिजिटल रथ भेज रही है वहीँ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद बेहद हाइटेक रथ लेकर दौरे कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT