Monday , October 23 2017
Home / India / यूपी में आज तीसरे मरहलॆ की पोलिंग

यूपी में आज तीसरे मरहलॆ की पोलिंग

लखनऊ ।‍ १५ फरवरी (पी टी आई) उत्तरप्रदेश के 10 अज़ला में 56 नशिस्तों के लिए तीसरे मरहलॆ की पोलिंग कल होगी, जिस के ज़रीया तीन का बीनी वुज़रा, एक रियास्ती वज़ीर, 29 मौजूदा एम ईल अज़ और 14 साबिक़ वुज़रा की क़िस्मत का फ़ैसला होगा। तीसरे मरहला के

लखनऊ ।‍ १५ फरवरी (पी टी आई) उत्तरप्रदेश के 10 अज़ला में 56 नशिस्तों के लिए तीसरे मरहलॆ की पोलिंग कल होगी, जिस के ज़रीया तीन का बीनी वुज़रा, एक रियास्ती वज़ीर, 29 मौजूदा एम ईल अज़ और 14 साबिक़ वुज़रा की क़िस्मत का फ़ैसला होगा। तीसरे मरहला के इंतिख़ाबात में जुमला 101 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां 1.75 करोड़ रजिस्टर्ड राय दहनदे मौजूद हैं। सी ऐस ऐम नगर, सलिता नुपूर, कोशमबी, इलहाबाद, जौनपूर, चंदौली, वाराणसी, संत रवी दास नगर, मिर्ज़ा पर और सून भद्रा पोलिंग होगी, जहां बी एस पी, कांग्रेस, एस पी और बी जे पी में कांटे का मुक़ाबला हैं।

यहां इस बात कातज़किरा दिलचस्पी से ख़ाली ना होगा कि तीसरे मरहला की पोलिंग में 121 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो मुजरिमाना रिकार्ड रखते हैं और 48 करोड़पती उम्मीदवार भी अपनी क़िसमत आज़माई कररहे हैं। तीसरे मरहला की पोलिंग के ज़रीया का बीनी वुज़रा इंद्रजीत सरोज, नंद गोपाल गुप्ता, धर्मा राज निशाद, विनोद सिंह की क़िस्मत दाव पर‌ लगी हुई है जबकि 29 ऐमईल अज़ और 14 साबिक़ वुज़रा की भी ऊपर की सांस ऊपर और नीचे की सांस नीचे हैं।

साबिक़ वज़ीर बराए सैकण्डरी तालीम रंगनाथ मिश्रा मिर्ज़ा पर सदर से बी एस पी के टिकट पर इंतिख़ाबी मैदान में हैं जबकि मुअत्तल शूदा वज़ीर बराए आला तालीम राकेश धर त्रिपाठी इलहाबाद की हिंद या नशिस्त से बतौर आज़ाद उम्मीदवार इंतिख़ाबी मैदान में हैं। वोटर्स 11607 पोलिंग मराकज़ पर वाक़्य 18374 पोलग बोथस पर अपने हुक़ूक़ राय दही का इस्तिमाल करेंगी।

TOPPOPULARRECENT