Friday , June 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / यूपी में आतंकवादी हमलों का अलर्ट, संवेदनशील स्थानों पर संतों के वेश में संभावित हमलों की आशंका

यूपी में आतंकवादी हमलों का अलर्ट, संवेदनशील स्थानों पर संतों के वेश में संभावित हमलों की आशंका

मथुरा: उत्तर प्रदेश में आतंकवादी हमलों का अलर्ट जारी करने के बाद राज्य के मंदिर टाउन में मथुरा में सुरक्षा को ख‌ड़ा कर दिया गया है। पुलिस को सूचना मिली कि आतंकवादियों की ओर से संतों के वेश में हमले किए जा रहे हैं। सहायक पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि उन्हें सुरक्षा अलर्ट प्राप्त हुआ है और कहा गया है कि संतों के भेष में आतंकवादी राज्य में प्रवेश हो सकते हैं और यहां हमले कर सकते हैं, इसलिए पूरे क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

रविवार के दिन अलर्ट जारी कर देने के बाद सामान्यतः ड्रिल भी अंजाम दी गई। मथुरा को तीन डिविझनल‌ में विभाजित है। मंदिर परिसरों को पीले क्षेत्र घोषित किया गया है। शाही ईदगाह रोड रेड जोन और पूरे शहर को ग्रीन जोन बनाया गया है। रेड जोन क्षेत्र में सेंट्रल सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

मंदिरों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर धातु डीटेक्टरस एक्सरे मशीनों स्थापित करते हुए सीसीटीवी कैमरों के जरिए आवाजाही पर नजर रखी गई है। बायोमेट्रिक मशीन द्वारा भी पहचान के लिए सुरक्षा को तैनात किया गया है। 2,000 सुरक्षा स्टाफ मथुरा तीन ज़ोनस निगरानी करेगा। सहायक पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि रात में गेस्टबुक हाउज़स और होटल भी तलाशी ली जा रही है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT