Saturday , May 27 2017
Home / Delhi News / यूपी चुनाव में वंशवाद, शहज़ाद ने कहा- ‘हम करे तो परिवारवाद और बीजेपी करे तो राष्ट्रवाद!’

यूपी चुनाव में वंशवाद, शहज़ाद ने कहा- ‘हम करे तो परिवारवाद और बीजेपी करे तो राष्ट्रवाद!’

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश चुनाव में लगभग सभी छोटी बड़ी पार्टीयां अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है। पहले और दूसरे चरण में वोटिंग के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि राजनीति में बीजेपी हमेशा से परिवारवाद का दावा करती आयी है। परिवारवाद का विरोध करने का मतलब है कि और लोगों या पार्टी के लिए मेहनत कर रहे कार्यकर्ताओं को मौका दिया जा सके।


उत्तर प्रदेश चुनाव में विधानसभा चुनाव में घोषणा से कुछ पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि पार्टी के नेता अपने रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए दबाव न डालें। प्रधानमंत्री के बयान के बावज़ूद उत्तर प्रदेश में जो अभी तक लिस्ट जारी की गई, उसमें साफ देखा जा सकता है कि पार्टी के नेताओं के रिश्तेदारों को किस प्रकार अहमियत दी गई है।

कांग्रेस नेता शहजाद पुनावाला ने अपने ट्विटर पर सवाल उठाए हैं कि बीजेपी का परिवारवाद विकासवाद है? उन्होंने कहा है कि ‘हम करे तो परिवारवाद और बीजेपी करे तो राष्ट्रवाद’। कांग्रेस नेता शहजाद पुनावाला ने एक लिस्ट भी जारी किया है जिसमें उन लोगों के नाम है जिनको भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दी है। ये वो लोग हैं जो कहीं न कहीं से बीजेपी नेताओं से संबंध रखते हैं। परिवारवाद के खिलाफ राजनीति का दावा करने वाले बीजेपी को जवाब देना मुश्किल हो सकता है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT