Wednesday , June 28 2017
Home / Politics / यूपी में मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने भाजपा सरकार से अच्छे काम की उम्मीद जताई

यूपी में मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने भाजपा सरकार से अच्छे काम की उम्मीद जताई

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में भाजपा की अप्रत्याशित जीत के बाद मुस्लिम समुदाय के बुद्धिजीवियों ने सतर्क प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मुस्लिम वर्ग ने राज्य में भाजपा के गठित होने वाली नई सरकार से उम्मीद जताई है कि वह जनता की उम्मीदों पर खरी उतर कर दिखाएगी। बुद्धिजीवियों का कहना है कि अल्पसंख्यकों सहित समाज के सभी वर्गों को विश्वास में लेने की जरूरत है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, मुस्लिम बुद्धिजीवी वर्ग राज्य की नई और बदली हुई राजनीतिक स्थिति पर हालांकि अभी खुलकर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है, लेकिन उम्मीद जताई है कि भाजपा राज्य के सामाजिक और धार्मिक ताने-बाने का ख्याल रखते हुए सभी वर्ग के लोगों की हितों को सामने रखकर काम करेगी।

उधर उत्तर प्रदेश में भाजपा के खेमे में लगातार जश्न का माहौल है। यूपी चुनाव में भाजपा को मिली अभूतपूर्व जीत से पार्टी में ज़बरदस्त उत्साह है। लेकिन यूपी में भाजपा को अब एक परीक्षा का भी समय है। जनसंख्याँ की दृष्टि से देश के सबसे बड़े राज्य में रहने वाले सभी समुदायों और सभी वर्गों को साथ लेकर चलना है।

जहां मुस्लिम बुद्धिजीवियों का एक वर्ग अब सकारात्मक सोच के साथ इस नए बदलाव के साथ चलने की बात कह रहे हैं। वहीं मुसलमानों का एक बड़ा तबका ऐसा भी है जो बदले हुए राजनीतिक परिदृश्य में चिंता व्यक्त कर रहे हैं। प्रमुख क़ानूनविद् फरमान अहमद नकवी का मानना है कि बीजीपी को सभी समुदायों का विश्वास हासिल करने के लिए व्यावहारिक रूप से कुछ ठोस काम करने होंगे। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चुनावी सभाओं में जनता से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करके दिखाना होगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT