Sunday , October 22 2017
Home / Politics / यूपी में साढ़े तीन मुख्यमंत्री काम कर रहे हैं, उखाड़ फेंके इसे : अमित शाह

यूपी में साढ़े तीन मुख्यमंत्री काम कर रहे हैं, उखाड़ फेंके इसे : अमित शाह

बाराबंकी : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार पर केंद्र की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक न पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस सूबे के विकास के लिए राज्य की मौजूदा सपा सरकार को उखाड़कर बीजेपी की सरकार बनानी होगी।

अमित शाह ने बाराबंकी में आयोजित अवध क्षेत्र के बूथ स्तरीय पार्टी अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘मोदी जी कितनी भी योजनाएं बना लें, लेकिन प्रदेश में विकास नहीं पहुंच सकता, क्योंकि बीच में जो सरकार बैठी है, वह इन योजनाओं को नहीं पहुंचने देना चाहती है। यह सरकार (सपा सरकार) जब तक नहीं बदलती, तब तक यूपी का विकास नहीं हो सकता। जब तक यूपी का विकास नहीं होता, तब तक देश का विकास नहीं हो सकता, इसलिए अगर उत्तर प्रदेश का विकास करना है तो इस सपा की सरकार को उखाड़ फेंक दीजिए।’

शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा, ‘जो आपने 2014 में किया है, उसे 2017 में फिर से दोहराना है। उत्तर प्रदेश को सपा और बसपा के ग्रास से बीजेपी कार्यकर्ता ही मुक्ति दिला सकता है। भारत दिन दूनी रात चौगुनी प्रगति कर रहा है और यूपी पिछड़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाइए, फिर इस राज्य का विकास करना मोदी जी की जिम्मेदारी है।’

बीजेपी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से केंद्र द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता का हिसाब मांगते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश को 13वें वित्त आयोग के मुकाबले 14वें वित्त आयोग के जरिये चार लाख 75 हजार करोड़ रुपये ज्यादा देने का फैसला किया गया। मैं अखिलेश जी से पूछना चाहता हूं कि मोदी सरकार ने जो ज्यादा धन भेजा, वह कहां गया।

‘जहां साढ़े तीन मुख्यमंत्री हों, वह कभी विकास नहीं हो सकता’
उन्होंने कहा कि यह धन जनता तक इसलिए नहीं पहुंचा, क्योंकि प्रदेश में साढ़े तीन मुख्यमंत्री काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हर प्रदेश में एक मुख्यमंत्री होता है, लेकिन यूपी में दो चाचा मिलकर एक मुख्यमंत्री, एक अखिलेश खुद हैं, तीसरे नेताजी मुलायम सिंह यादव और आधे मुख्यमंत्री आजम खान हैं। साढ़े तीन मुख्यमंत्री जहां शासन करते हों, उस प्रदेश का कभी विकास नहीं हो सकता।’ शाह ने कहा कि उनकी पार्टी मथुरा के जवाहरबाग कांड और सपा के गुंडों द्वारा हर गांव-नगर में जमीनों पर अवैध कब्जों को चुनावी मुद्दा बनाएगी।

माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की अगुवाई वाले कौमी एकता दल के विलय और फिर विलय को निरस्त किए जाने को लेकर सपा में मची हलचल को नाटक करार देते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे लोगों से भरी पड़ी है। कैराना से कथित पलायन का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था नहीं है। यहां अलग तरह का शासन है। घूस लो और ऑर्डर करो।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन होने जा रहा है, उसकी नींव अवध की भूमि ही डालेगी। 2014 में जो देश में एक बड़ा परिवर्तन हुआ है उसका कारण अगर कोई है, तो यूपी के कार्यकर्ता और यहां की जनता है। इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, पार्टी के प्रांतीय प्रभारी ओम माथुर समेत अनेक वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT