Monday , August 21 2017
Home / Islami Duniya / यूरोपीय यूनियन अपना दूतावास यरोशलम नहीं ले जाएगा: मोग्रेनी

यूरोपीय यूनियन अपना दूतावास यरोशलम नहीं ले जाएगा: मोग्रेनी

European Union Foreign Policy Chief Federica Mogherini attends a news conference at Colombia's Foreign Ministry in Bogota, Colombia, May 26, 2016. REUTERS/John Vizcaino

दुबई: यूरोपीय यूनियन की विदेश नीति की उच्चायुक्त फ्रेडरिका मोग्रेनी ने एक बयान में कहा है कि यूरोपीय यूनियन फिलिस्तीन से संबंधित सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का सम्मान करते हुए अपना दूतावास यरोशलम नहीं ले जायेगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि उन्होंने यह बात ऐसे समय में की है जब दूसरी ओर अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तिल अबीब में स्थापित अपना दूतावास यारोश्लम ले जाने का विवादास्पद घोषणा कर चुके हैं।

यूरोपीय संघ की ओर सेामरिका को डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिकी दूतावास चारा स्थानांतरित किए जाने के प्लान पर चेतावनी दी है और कहा है कि ऐसा कोई भी कदम उठाने से अरब दुनिया के साथ पश्चिम के संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं।

अल अरबिया डॉट नेट ब्रसेल्स में यूरोपीय प्रतिनिधियों की एक बैठक के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्रीमती मोग्रेनी ने कहा कि हम सभी के लिए बेहतर और उचित है कि हम में से कोई भी एकतरफा कदम से परहेज करे। अगर एकतरफा कदम उठाए जाते हैं तो बाद में आपको विश्व जनमत के कड़े विरोध का सामना करना पड़ सकता है। ‘

उन्होंने पेरिस की मेजबानी में पिछले रविवार को होने वाली विश्व शांति सम्मेलन का समर्थन किया और कहा कि अरब इजराइल विवाद हल के लिए पेरिस सम्मेलन एक बेहतर उपाय है जिसमें दोनों पक्षों पर एकतरफा क़दम से बचने और विवाद के दो राज्य समाधान की जरूरत पर जोर दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT