Sunday , October 22 2017
Home / Sports / यूसुफ़ पठान, सहवाग और युराज की कीमत 2 करोड़ रुपये

यूसुफ़ पठान, सहवाग और युराज की कीमत 2 करोड़ रुपये

खराब‌ फ़ार्म की वजह से हिंदुस्तानी टीम से बाहर रहने वाले ओपनर वीरेंद्र सहवाग और मेडिल आर्डर बैट्समेन युवराज सिंह इंडियन प्रीमियर लीग (आई पी अल) के 7 वीं सीज़न के लिए 2 करोड़ रुपये के ग्रुप‌ में मौजूद हैं जोकि टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के

खराब‌ फ़ार्म की वजह से हिंदुस्तानी टीम से बाहर रहने वाले ओपनर वीरेंद्र सहवाग और मेडिल आर्डर बैट्समेन युवराज सिंह इंडियन प्रीमियर लीग (आई पी अल) के 7 वीं सीज़न के लिए 2 करोड़ रुपये के ग्रुप‌ में मौजूद हैं जोकि टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के लिए सबसे अहम‌ बुनियादी कीमत है।

आई पी एल के सातवें सीज़न के लिए जुमला 208 खिलाड़ी नीलामी के लिए मैदान में मौजूद हैं जिन में 46 खिलाड़ियों का ताल्लुक़ हिंदुस्तान से है जबकि नीलामी के लिए मौजूद खिलाड़ियों की बुनियादी कीमत 50 लाख, एक करोड़, 1.5 करोड़ और 2 करोड़ रुपये रखी गई है। हालिया दिनों में वन्डे की तेज़ तरीन सेंचुरी स्कोर करने वाले न्यूज़ीलैंड के ऑल राउंडर जेम्स एंड्रयू सन की बुनियादी कीमत 1 करोड़ रुपये रखी गई है।

लेकिन उम्मीद‌ है कि केवी ऑल राउंडर के हुसूल के लिए आसमान को छूती बोली लगाई जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माईकल क्लार्क ने ख़ुद को नीलामी से दूर‌ करलिया है लिहाज़ा इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एशज़ सीरीज़ के हीरो मेचल जॉनसन की बुनियादी कीमत 2 करोड़ रुपये है। रवां सीज़न खराब‌ फ़ार्म का शिकार सहवाग ने ख़ुद को 2 करोड़ रुपये के ज़ुमरे में रखा है तो उनके साथ‌ टीम के 2 सीनिय‌र खिलाड़ी युवराज सिंह और आशीष नेहरा ने भी ख़ुद को 2 करोड़ का खिलाड़ी बनालिया है।

दिनेश कार्तिक जिनके मुताल्लिक़ उम्मीद की जा रही थी कि मुंबई इंडियंस उनकी ख़िदमात को बरक़रार रखेगा लेकिन ऐसा ना होने के बाद उन्होंने भी ख़ुद को 2 करोड़ रुपये बुनियादी कीमत के ज़ुमरे में रखा है। कोलकता नाईट रायडरस के लिए 3 सीज़न में खराब‌ मुज़ाहरा करने वाले यूसुफ़ पठान भी 2 करोड़ के ज़ुमरे में मौजूद हैं।

2 करोड़ के ज़ुमरे में दीगर हिंदुस्तानी खिलाड़ियों में सुइंग बौलर प्रवीण कुमार, स्पिनर परज्ञान ओझा , टेस्ट ओपनर मुरली विजय‌, बंगाल के मनोज तेवारी और कर्नाटक के रॉबिन उथप्पा मौजूद हैं। सीनिय‌र फ़ास्ट बौलर ज़हीर ख़ान, इर्फ़ान पठान, टेस्ट क्रिकेट के माहिर बैट्समेन चतेश्व‌र पुजारा, इशांत शर्मा, भूनेश्वर कुमार 1.5 करोड़ की सफ़ में मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया के ब्रॉड हॉग जोकि 43 साल की उम्र में आई पी एल के मुअम्मर तरीन खिलाड़ी हैं उन्होंने ख़ुद को 1.5 करोड़ रुपये के ज़ुमरे में रखा है।

TOPPOPULARRECENT