Wednesday , October 18 2017
Home / India / यू पी में अक्टूबर, नवंबर में राहुल गांधी की आठ बड़ी रैलियां

यू पी में अक्टूबर, नवंबर में राहुल गांधी की आठ बड़ी रैलियां

कुल हिंद कांग्रेस के नायब सदर राहुल गांधी उत्तरप्रदेश में कम-ओ-बेश 8 अव्वामी रैलियां जिन को इज़हार-ए-तशक्कुर की रैलियां करेंगे।

कुल हिंद कांग्रेस के नायब सदर राहुल गांधी उत्तरप्रदेश में कम-ओ-बेश 8 अव्वामी रैलियां जिन को इज़हार-ए-तशक्कुर की रैलियां करेंगे।

राहुल गांधी की पहली रैली 9 अक्टूबर को मग़रिबी यू पी के अलीगढ़ ज़िला से होगी। उसके बाद राम पूर, पूर्वांचल, बुंदेलखंड वग़ैरह‌ में होंगी। राहुल गांधी ने रैलियों की तैयारी के जायज़ा के लिए ज़िला सीनियर कांग्रेस कमेटी के ओहदेदारों का एक इजलास करेंगे। राहुल गांधी के मुशीर ख़ास मधूसुदन मिस्त्री को यू पी के इंतिख़ाबी उमूर का इंचार्ज बनाया है तब से वो मुसलसल उत्तरप्रदेश के दौरे पर आरहे हैं।

गुजरात के चीफ़ मिनिस्टर नरेंद्र मोदी भी अब वज़ीर-ए-आज़म के दावेदार हैं उन्होंने अपने मुशीर ख़ास गुजरात के साबिक़ वज़ीर-ए-दाख़िला अमीत शाह को यू पी की कमान सौंपी है। जबकि अमीत शाह को सुप्रीम कोर्ट गुजरात की इंतिख़ाबी मुहिम से इस इल्ज़ाम के तहत बाहर निकाल चुकी है क्योंकि अमीत शाह ने गुजरात में 2002 में इशरत जहां, कौसर शेख़ समेत कई मुस्लिम मुबय्यना दहशतगर्दों को फ़र्ज़ी तसादुम में मार गिराने का इर्तिकाब किया है।

अमीत शाह ने जब से यू पी के दौरे शुरू किए हैं तब से वो रियासत में फ़िर्कावाराना फ़सादात‌ करवाने में मुसलसल कामयाब होते जा रहे हैं। मुज़फ़्फ़र नगर समेत मग़रिबी यू पी के हालिया भयानक होलनाक फ़साद में अमीत शाह को ही क़सूरवार माना जा रहा है। अमीत शाह के यू पी के दौरा का मक़सद अगरचे 19 अक्टूबर को कानपूर में नरेंद्र मोदी की रैली को कामयाब बनाना है लेकिन अमीत शाह का यू पी का दौरा किया गुल खिलाएगा ये सोच कर खासतौर पर मग़रिबी यू पी वाले बेहद परेशान हैं।

TOPPOPULARRECENT