Sunday , October 22 2017
Home / Khaas Khabar / ये क्या ! दूल्हा एक और दुल्हन दो…

ये क्या ! दूल्हा एक और दुल्हन दो…

नई दिल्‍ली, 25 जून: मजाकिया अंदाज में अक्सर कहा जाता है कि जिंदगी में तबाही मचाने के लिए एक बीवी ही काफी है। राजस्‍थान के उदयपुर जिले में छतरपुरा गांव में एक निराली शादी हुई। आदिवासी फिर्के से ताल्लुक रखने वाले एक नौजवान ने एक साथ, ए

नई दिल्‍ली, 25 जून: मजाकिया अंदाज में अक्सर कहा जाता है कि जिंदगी में तबाही मचाने के लिए एक बीवी ही काफी है। राजस्‍थान के उदयपुर जिले में छतरपुरा गांव में एक निराली शादी हुई। आदिवासी फिर्के से ताल्लुक रखने वाले एक नौजवान ने एक साथ, एक ही मंडप में दो लड़कियों से शादी कर अजीबोगरीब माहौल बना दिया।

भगवती लाल ने दोनों लड़कियों के वालिदैन से मंजूरी लेने के बाद यह खास शादी की। झाड़ोल पुलिस थाने के सीनियर पुलिस आफीसर ने यह इत्तेला दी।

इत्तेफाक से दोनों दुल्हनों का नाम भी रेखा है। भगवती इनमें से एक खातून के साथ बिना शादी किए रह रहा था और इस बीच उसे दूसरी लड़की से मोहब्बत हो गई।

पुलिस आफीसर ने कहा, ‘हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि लड़कियां बालिग हैं या नाबालिग। आदिवासी रिती -रिवाज़ के मुताबिक मर्द नात रिवाज़ में यकीन रखते हैं, जिसके तहत वह एक से ज्यादा लड़कियों से शादी कर सकते हैं। एक सिपाही को दस्तावेजों की जांच के लिए गांव भेजा गया है।’

राबिता कायम करने पर एसपी हरीश प्रसाद शर्मा ने कहा कि ऐसी शादी हो सकती है, क्यों‌कि आदिवासियों में इस तरह का रिवाज है। हमें सिर्फ यह देखना है कि कहीं कोई जुर्म तो नहीं हुआ।

—————बशुक्रिया: अमर उजाला

TOPPOPULARRECENT