Saturday , April 29 2017
Home / Assam / West Bengal / योगी आदित्यनाथ के चयन की प्रतिरोधक क्षमता ‘तृणमूल सांसद

योगी आदित्यनाथ के चयन की प्रतिरोधक क्षमता ‘तृणमूल सांसद

कोलकाता: योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री यूपी बनाए जाने पर आलोचनाओं को खारिज करते हुए तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद ने कहा कि लोकतंत्र में योगी और मौलवी दोनों को राजनीतिक और संवैधानिक पद रखने का अधिकार है अगर वह लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए हैं। सीनियर अध्यक्ष व सांसद तृणमूल कांग्रेस सुल्तान अहमद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री यूपी बनाए जाने की आलोचना करना सही नहीं है।

दूसरी पार्टियां उनके चयन की आलोचना नहीं कर सकतीं क्योंकि उन्हें लोकतांत्रिक ढंग से सार्वजनिक निर्वाचित विधायकों ने चुना है। भाजपा को उत्तर प्रदेश विधानसभा में सत्ता हासिल हुई है और यह उनका अधिकार है कि वे किसी को मुख्यमंत्री बनाये। योगी आदित्यनाथ के विवादास्पद बयानों के संबंध में सवाल पर उन्होंने कहा कि वह पांच बार उन्हें भाजपा विधायकों ने चुना है।

लोकतंत्र में चाहे कोई मौलवी हो या योगी हो अगर वे लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित होता है तो वह उच्चतम राजनीतिक व संवैधानिक पद पर हो सकता है। इसमें कोई गलत बात नहीं है। गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने समाजवादी। कांग्रेस गठबंधन का समर्थन किया था लेकिन अब उनके सांसद योगी पर आलोचनाओं को गलत करार दे रहे हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT