Monday , October 23 2017
Home / Khaas Khabar / योगी आदित्‍यनाथ को झटका, भाजपा ने चुनाव समिति में नहीं दी जगह

योगी आदित्‍यनाथ को झटका, भाजपा ने चुनाव समिति में नहीं दी जगह

नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के दावेदारी करने वाले योगी आदित्‍यनाथ को उनकी पार्टी ने बड़ा झटका दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने अपनी चुनाव समिति में जहां दूसरे दलों से आए नेताओं को तो जगह दी है वहीं आदित्‍यनाथ को इसमें जगह नहीं दिया है। दिलचस्‍प बात यह कि आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में उनके विरोधी गुट के लोगों को इसमें जगह मिली है।

नेटवर्क 18 के मुताबिक, गोरखपुर के रहने वाले पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष रमापतिराम त्रिपाठी को भी समिति में जगह दी गई है। यूपी में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने जिन 27 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति बनाई है उसमें केशव प्रसाद मौर्य के अलावा केंदीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र और उमा भारती को जगह दी गई।

इसके अलावा पार्टी ने  इसमें भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष डॉ. दिनेश शर्मा, लक्ष्मीकान्त बाजपेयी, सुरेश खन्ना, सुनील ओझा, अरूण सिंह, डॉ. महेंद्र सिंह, सुनील बंसल, ओम प्रकाश सिंह, विनय कटियार, पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सूर्यप्रताप शाही, वीरेन्द्र खटिक, रमेश बिधूड़ी, रामेश्वर चैरसिया, स्वतंत्रदेव सिंह, स्वाती सिंह, सलिल विश्नोई और पूर्व मंत्री रमाशंकर कठेरिया को भी जगह दी गई है। लेकिन योगी आदित्यनाथ को इसमें जगह नहीं दी गई है। हालांकि दूसरे दलों से आए जिन लोगों को उत्तर प्रदेश की भाजपा चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया है उसमें कांग्रेस की पूर्व नेता रीता बहुगुणा जोशी, बसपा से आए स्वामी प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के नाम शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT