Sunday , May 28 2017
Home / Khaas Khabar / योगी सरकार की कर्ज माफी पर बोले किसान,कहा- खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं

योगी सरकार की कर्ज माफी पर बोले किसान,कहा- खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं

लखनऊ। प्रधान मंत्री मोदी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि किसानों का पूरा क़र्ज़ माफ़ कर दिया जाएगा, लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से एक लाख तक के किसानों के क़र्ज़ माफ़ी के एलान से किसान खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. जबकि किसान नेताओं ने मंगलवार को किसानों के कर्ज माफ किए जाने के सरकार के फ़ैसले की सराहना की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ 18 के मुताबिक किसान एसोसिएशन का कहना है कि क़र्ज़ सीमा और कर्जमाफी को फसली क़र्ज़ तक सीमित रखने से लाभ का दायरा भी सीमित रह जाएगा।

भारतीय किसान यूनियन के सदस्य धर्मेन्द्र सिंह ने कहा, कि प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सभी किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा, न कि केवल कुछ किसानों का। जबकि उसने राज्य सरकार के इस रुख का स्वागत भी किया है और कहा है कि इससे बहुतों को फायदा होगा। लेकिन यह काफी नहीं है क्यूंकि बहुत कम किसान फसली ऋण लेते हैं, इसलिए इससे कोई लाभ नहीं मिलने वाला.

सीतापुर के किसान नेता उमेश चंद्र पांडे का कहना है कि छोटे और मध्यम किसान सहायता पाने के हकदार हैं, लेकिन राज्य में बड़े किसानों की हालत भी बहुत अच्छी नहीं है। पांडे ने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि वर्तमान राज्य सरकार अन्य किसानों के बारे में भी विचार करेगी।’ वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विट कर कर्ज माफी के योगी सरकार की घोषणा को ‘वादा खिलाफ’ कहा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT