Sunday , April 30 2017
Home / Delhi News / रंगमंच के माध्यम से जेएनयू में संघ की विचारधारा थोपने की कोशिश

रंगमंच के माध्यम से जेएनयू में संघ की विचारधारा थोपने की कोशिश

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में संघ विचारधारा से जुड़े छात्र संगठन (एवीबीपी) थिएटर के माध्यम से अपना जलवा दिखाने को बेताब हैं. इन्फोल्डिंग ड्रामा एंड एक्ट टू अवेकन नेशन (उड़ान) संस्थान द्वारा जेएनयू में 15 से 17 फरवरी तक तीन दिवसीय कला और फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बसीरत ऑन लाइन के अनुसार, इस आयोजन में फिल्म समारोह के अलावा एकल नाटक प्रस्तुतिकरण, फोटोग्राफी, पोस्टर, कार्टून, मूर्तिकला, कलात्मक लेखन और दीवार लेखन के विभिन्न तरीके के कार्यक्रम आयोजित होंगे. इस महोत्सव में 2000 से अधिक छात्रों के भाग लेने का अनुमान है, जिस में जेएनयू और डीयू के अलावा अन्य विश्वविद्यालयों के छात्र भी भाग लेंगे. वहीँ छात्रों को प्रेरित करने के लिए अभिनेता अनुपम खेर, अभिनेता और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, गायिका मालिनी अवस्थी, फिल्म लेखिका अद्वीता कालरा और फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन सहित अन्य प्रसिद्ध कलाकार मौजूद होंगे.
इसक से पहले 20 से 22 सितंबर तक उड़ान का पहला महोत्सव दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में हुआ था. दूसरा महोत्सव 16 से 18 दिसंबर तक नोएडा का मारवाह स्टूडियो में आयोजित किया गया था.अब तीसरा महोत्सव जेएनयू में आयोजित होगा.
दरअसल कला व साहित्य क्षेत्र में पैठ की कोशिशें जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारे लगने और असहिष्णुता के विवादों के बाद से शुरू हुई. झंडेवालान स्थित संघ कार्यालय के बाहर वाम छात्र संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद इस कोशिश ने और जोर पकड़ी.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT