Saturday , October 21 2017
Home / Uttar Pradesh / रंजीत सिंह उर्फ रकीबुल पर चलेगा इस्मतरेज़ि का केस

रंजीत सिंह उर्फ रकीबुल पर चलेगा इस्मतरेज़ि का केस

नेशनल शूटर तारा शाहदेव के साथ मारपीट और मजहब तब्दील के लिए दबिश देने के मामले में गिरफ्तार रंजीत सिंह पर रेप का केस भी चलेगा। यह जानकारी एसएसपी प्रभात कुमार ने दी। एसएसपी ने कहा कि हिंदपीढ़ी थाने में दर्ज सनाह में रेप की दफा नहीं ज

नेशनल शूटर तारा शाहदेव के साथ मारपीट और मजहब तब्दील के लिए दबिश देने के मामले में गिरफ्तार रंजीत सिंह पर रेप का केस भी चलेगा। यह जानकारी एसएसपी प्रभात कुमार ने दी। एसएसपी ने कहा कि हिंदपीढ़ी थाने में दर्ज सनाह में रेप की दफा नहीं जोड़ी गयी है। केस के सुपरविजन के दौरान यह दफा जोड़ी जायेगी। एसएसपी ने कहा कि फिलहाल रंजीत सिंह से तफसील से पूछताछ नहीं हो सकी है।

तारा शाहदेव ने रंजीत सिंह कोहली पर जो इल्ज़ाम लगाये हैं, उसमें से कुछ इल्ज़ाम को रंजीत सिंह कोहली ने कुबूल करने से इनकार किया है। एसएसपी ने कहा कि केस समेत दूसरे नुक्तों पर तफसील से पूछताछ के लिए पुलिस रंजीत सिंह कोहली को रिमांड पर लेगी। इसके लिए पुलिस जल्द ही अदालत में दरख्वास्त देगी। एक सवाल के जवाब में एसएसपी ने कहा कि तारा-शाहदेव और रंजीत सिंह कोहली को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ हो सकती है।

नवंबर प्लान के बारे हुई छानबीन

इधर, तारा शाहदेव ने पुलिस को बताया है कि नवंबर, 2014 में रंजीत सिंह एक बड़ा काम करनेवाला है, इसलिए वह फोन पर बात भी करता है। जिस सख्श से वह फोन पर बात करता है, उसे वह हुकूमत कहता है। पुलिस ने जब नवंबर प्लान के सिलसिले में रंजीत सिंह कोहली से पूछताछ की, तब रंजीत ने पुलिस को बताया कि उसने नवंबर में अपनी कंपनी का फैलाने का प्लान तैयार किया था। इसे लेकर वह कुछ लोगों के बातचीत करता था। नवंबर प्लान का ताल्लुक किसी दीगर बात या वाकिया से तो नहीं, इस सवाल के जवाब में एसएसपी ने कहा अब तक की पूछताछ में कोई दूसरी बात सामने नहीं आया है। इस सिम्त में तहक़ीक़ात चल रही है।

रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल की अदालत में पेशी सीजेएम नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत में दिन के 2.43 बजे हुई। अदालत के अंदर सात मिनट तक सुनवाई हुई। उसके बाद पुलिस उसे 2.50 बजे निकल गयी। इससे पहले रंजीत सिंह और उसकी वालिदा कौशल रानी को लेकर पुलिस अफसर एसएसपी ऑफिस से दिन के तकरीबन दो बजे सिविल अदालत पहुंचे। रंजीत और उसकी वालिदा एक स्कॉरपियो में सवार थे। कोर्ट पहुंचते ही उन्हें देखने के लिए वकीलों और सिविल कोर्ट अहाते में मौजूद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। रंजीत की पेशी की इत्तिला मिलने पर बाहर के लोग भी अदालत अहाते में पहुंच गये। तमाम मुल्ज़िम की एक झलक देखना चाह रहे थे।

वज़ीर या अफसर, सभी से होगी पूछताछ : एसएसपी

एसएसपी ने कहा कि डीएसपी सुरजीत का नाम सामने आने के बाद मामले में पुलिस उससे रंजीत सिंह के सिलसिले में जानकारी ले चुकी है। सुरजीत ने बताया है कि रंजीत कोहली उसके बचपन का दोस्त है। डीएसपी सुरजीत से मामले में आगे भी पूछताछ होगी। मामले में मुस्ताक अहमद से शुरुवाती जानकारी ली जा चुकी है। एसएसपी ने बताया कि मुस्ताक अहमद ने रंजीत के साथ ताल्लुक होने की बात कुबूल कर ली है। उनसे भी पूछताछ होगी। एसएसपी ने कहा कि चाहे वह वज़ीर, एमएलए या अफसर ही क्यों न हो। लेकिन पूछताछ करने से पहले कुछ जरूरी अमल अपनायी जायेगी।

TOPPOPULARRECENT