Wednesday , August 23 2017
Home / Hyderabad News / रईतुबाज़ार में आधार कार्ड की बुनियाद पर प्याज़ की फ़रोख़त

रईतुबाज़ार में आधार कार्ड की बुनियाद पर प्याज़ की फ़रोख़त

हैदराबाद 16 सितंबर: हैदराबाद में राय दही और आधार कार्ड से ज़्यादा अहम प्याज़ का हुसूल हो चुका है क्युंकि हुकूमत की तरफ से रईतुबाज़ार में रियायती क़ीमत पर फ़रोख़त की जा रही प्याज़ के हुसूल के लिए आधार कार्ड देखकर प्याज़ फ़रोख़त की जा रही है। दोनों शहरों से मौसूला शिकायात के बमूजब रईतु बाज़ारों में मौजूद ओहदेदार रियायती क़ीमत पर प्याज़ की फ़रोख़त के लिए आधार कार्ड तलब कर रहे हैं और जिन लोगों को प्याज़ फ़रोख़त की जा रही है उनकी उंगली पर स्याही का निशान लगाया जा रहा है।

शहरे हैदराबाद में राय दही के दौरान अगर शनाख़ती कार्ड या आधार कार्ड लाज़िमी क़रार दिया जाने लगे तो यक़ीनन राय दही के फ़ीसद में गिरावट ज़रूर आएगी क्युंकि उमूमन राय दही के दिन एसा नहीं किया जाता मगर रईतु बाज़ार में प्याज़ हासिल करने के लिए सारिफ़ीन को आधार कार्ड दिखाना ज़रूरी हो चुका है।

रईतु बाज़ार में हुकूमत तेलंगाना की तरफ से 20रुपये किलो फ़रोख़त की जा रही प्याज़ के हुसूल के लिए सारिफ़ीन को उंगली पर निशान भी लगवाना पड़ रहा है ताके इज़ाफ़ी प्याज़ ख़रीदने के लिए वो दुबारा क़तार में ना आएं। अलवाल के रईतु बाज़ार में तक़रीबन 12घंटे तवील क़तार में खड़े हो कर लोगों ने 20रुपये किलो फ़रोख़त की जा रही प्याज़ हासिल की जबकि सिर्फ 2किलो प्याज़ फ़ी ख़ानदान फ़राहम की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT