Friday , September 22 2017
Home / Sports / रवि शास्त्री कोच के लिए सूट नहीं करते, मेंटॉर बनाना चाहिए था- संदीप पाटिल

रवि शास्त्री कोच के लिए सूट नहीं करते, मेंटॉर बनाना चाहिए था- संदीप पाटिल

नई दिल्ली। रवि शास्त्री को भारतीय टीम का कोच बनाने के बाद सलाहकार समिति(CAC) पर कई तरह के सवाल उठने लगें हैं। दरअसल, टीम के मुख्य कोच रह चुके संदीप पाटिल ने सीएसी के तीनों सदस्यों पर सवाल खड़े किए हैं। पाटिल ने कहा कि सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली को क्रिकेट कोच चुनने का अधिकार नहीं दिया जाना चाहिए।

पाटिल ने क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘तेंदुलकर, गांगुली और लक्ष्मण ने भले ही क्रिकेट में नाम कमाया हो और अपने हुनर का जौहर दिखाया हो लेकिन इन तीनों में से किसी ने कोच के तौर पर कभी काम नहीं किया।

पाटिल ने कहा कि सचिन, सौरव और लक्ष्मण लीजेंड खिलाड़ी हैं उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है लेकिन उनमें से कोई कभी कोच नहीं रहा है।’’ पाटिल ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या कोई कोच अंपायर को सेलेक्ट कर सकता है या कोई अंपायर किसी कोच का चुनाव कर सकता है।

पाटिल ने शास्त्री को टीम का मुख्य कोच बनाने के फैसले पर कहा कि वह एक साथ क्रिकेट खेल चुके और वह उनके स्वभाव को अच्छी तरह जानते हैं। पाटिल ने कहा, ‘‘उन्हें नहीं लगता कि शास्त्री के लिए कोच का पद सूट करता है। उन्हें टीम डायरेक्टर या मेंटॉर का पद देना चाहिए था।’’ पाटिल ने यह भी कहा कि कोच को लेकर ड्रामे की जरूरत नहीं थी।

TOPPOPULARRECENT