Monday , September 25 2017
Home / Bihar/Jharkhand / रांची: अंजुमन इस्लामिया मुस्लिम समाज की तरक्क़ी के लिए प्रतिबद्ध , शिक्षा के साथ सिखाए जा रहे हैं कई हुनर

रांची: अंजुमन इस्लामिया मुस्लिम समाज की तरक्क़ी के लिए प्रतिबद्ध , शिक्षा के साथ सिखाए जा रहे हैं कई हुनर

रांची: रांची की अंजुमन इस्लामिया समाज की शैक्षिक और आर्थिक विकास के प्रयासों में अग्रणी है। अंजुमन की इस कोशिश से छात्र-छात्राओं को न केवल उच्च शिक्षा प्राप्त करने की संभावना उज्जवल हो रहा है बल्कि महिलायें सिलाई और बुनाई जैसे कौशल से भी लैस हो रही हैं। अंजुमन की इस कोशिश से छात्राओं में खुशी का माहौल है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार अंजुमन इस्लामिया रांची झारखंड की सबसे बड़ी कल्याणकारी संस्था है। इस संगठन के तहत रहमानिया मुसाफ़िर खाना के चार मंजिला इमारत में शैक्षिक केंद्र के साथ सिलाई सेंटर भी स्थापित है। इस सिलाई सेंटर में कॉलेज की छात्राओं के अलावा घरेलू महिलाएं भी कुशल से लैश हो रही हैं।

गौरतलब है कि इस इमारत में सिलाई सेंटर के साथ साथ स्टडी सेंटर और पुस्तकालय के अलावा विभिन्न प्रतियोगी सहित सिविल सर्विसेज परीक्षा के लिए विशेष कोचिंग की व्यवस्था है। अंजुमन इस्लामिया की कोशिश है मुस्लिम समाज शैक्षिक और आर्थिक रूप से विकसित करना।
गौरतलब है कि स्वतंत्रता सेनानी मौलाना अबुल कलाम आजाद ने इस अंजुमन की स्थापना मुस्लिम समाज की शैक्षिक और आर्थिक विकास के लिए किया था। अंजुमन इस्लामिया की मौजूदा कमेटी मौलाना आजाद के इस सपने को सच करने के प्रयासों में लगे हुए है।

TOPPOPULARRECENT