Tuesday , June 27 2017
Home / Sports / रांची टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया 451 पर ऑल आउट

रांची टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया 451 पर ऑल आउट

रांची : ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार वापसी करते हुए अपना पहला शतक जड़ा जिसके बाद रविंद्र जाडेजा ने तीन विकेट चटकाकर भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 401 रन कर दिया। भारत ने पहले सत्र के अंतिम लम्हों में वापसी की लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीवन स्मिथ की नाबाद 153 रन की पारी की बदौलत अपना पलड़ा भारी रखा है।

मैक्सवेल (104) शतक पूरा करने के तुरंत बाद जाडेजा की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच देकर पविलियन लौटे। उन्होंने कप्तान स्मिथ के साथ पांचवें विकेट के लिए 191 रन जोड़े जो सीरीज की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। जाडेजा ने इसके बाद मैथ्यू वेड (37) और पैट कमिंस (00) को भी पविलियन भेजा लेकिन ऑस्ट्रेलिया सुबह के सत्र में 102 रन जोड़ने में सफल रहा।

टी20 विशेषज्ञ के ठप्पे से पार पाने की कोशिश कर रहे मैक्सवेल ने 185 गेंद की अपनी पारी के दौरान नौ चौके और दो छक्के मारे। आज 117 रन से आगे खेलने उतरे स्मिथ ने भारतीय सरजमीं पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में सर्वोच्च स्कोर बनाया। उन्होंने माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ा जिन्होंने 130 रन बनाए थे।

मैक्सवेल के आउट होने के बाद वेड और स्मिथ ने छठे विकेट के लिए तेजी से 64 रन जोड़े। जाडेजा ने हालांकि तीन गेंद के भीतर वेड और कमिंस को पविलियन भेजकर भारत को वापसी दिलाई।

सुबह छठे ओवर में गेंदबाजी के लिए आने के बाद जाडेजा (106 रन देकर चार विकेट) ने लंच तक लगातार गेंदबाजी की। भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि कल कंधे में लगी चोट के बाद आज फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की कमान संभाली। ऑस्ट्रेलियाई टीम चार विकेट पर 299 रन से आगे खेलने उतरी और सुबह अच्छी शुरुआत की।

पिछला टेस्ट अक्टूबर 2014 में खेलने वाले मैक्सवेल ने शुरुआत में सतर्कता बरती। जब वह 99 रन पर थे जो जाडेजा ने उन्हें मेडन ओवर फेंका लेकिन अगले ओवर में उन्होंने उमेश यादव पर चौके के साथ अपना पहला शतक पूरा किया। मैक्सवेल इसके साथ ही कुल 13वें और शेन वाटसन के बाद दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी बने जिनके नाम पर खेल के तीनों प्रारूपों में शतक हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT