Friday , July 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / रांची: मुस्लिम बच्चियों को खतरों का मुक़ाबला करने के लिए सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग

रांची: मुस्लिम बच्चियों को खतरों का मुक़ाबला करने के लिए सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग

रांची। रांची में मुस्लिम बच्चियों को सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग द्वारा संभावित खतरों का मुकाबला करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। एक निजी स्कूल में हिजाब में रह कर शिक्षा के साथ आत्मरक्षा की कला सीख कर यह बच्चियां बेहद खुशी ज़ाहिर कर रही हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार रांची के पाम इंटरनेशनल स्कूल में छात्राओं को पाबंदी के साथ आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जाती है। स्कूल के ब्लैक बेल्ट स्पोर्ट्स टीचर मोहम्मद शहाबुद्दीन इन बच्चियों को राह चलते किसी दुखद स्थिति से निपटने का प्रशिक्षण दे रहे हैं। बच्चियां इस कला को सीख कर बेहद ख़ुश हैं।

छात्राओं के लिए स्पेशल इस इस्लामिक संस्था में फ़र्स्ट क्लास से छह क्लास तक की शिक्षा दी जाती है। दीनी व दुनियावी शिक्षा के साथ साथ दो क्लास से छह तक की छात्राओं को हिजाब में रहकर मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण अनिवार्य रूप से प्रदान की जाती है।

देश के विभिन्न क्षेत्रों से महिलाओं पर अत्याचार व अभद्र घटनाओं की खबरें अक्सर सुनने को मिलती हैं। सरकार और स्वयंसेवी संगठनों के प्रयासों के बावजूद ऐसी घटनाओं पर पूरी तरह लगाम नहीं लग पाया है। इस तरह के प्रशिक्षण से ऐसी घटनाओं को रोकने में काफी मदद मिलेगी।

TOPPOPULARRECENT