Tuesday , October 24 2017
Home / Uttar Pradesh / रांची में एक ट्रक धमाका खेज़ आलात पकड़ाया

रांची में एक ट्रक धमाका खेज़ आलात पकड़ाया

रांची-खूंटी की सरहद से सटे डुंडीगढ़ा गांव में जुमेरात की रात 11 बजे भारी मिक़दार में धमाका खेज़ आलात की बड़ी खेप बरामद की गई। इस गांव में सनोबर खान के मकान के गोदाम में गैर कानूनी धमाका खेज़ रखे गए थे। एसएसपी प्रभात कुमार को इस बारे में इत

रांची-खूंटी की सरहद से सटे डुंडीगढ़ा गांव में जुमेरात की रात 11 बजे भारी मिक़दार में धमाका खेज़ आलात की बड़ी खेप बरामद की गई। इस गांव में सनोबर खान के मकान के गोदाम में गैर कानूनी धमाका खेज़ रखे गए थे। एसएसपी प्रभात कुमार को इस बारे में इत्तिला मिली थी। तब हटिया डीएसपी राधाप्रेम किशोर, धुर्वा इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र सिंह और तुपुदाना ओपी इंचार्ज रंजीत कुमार सिन्हा ने छापेमारी की।
मौके से पुलिस ने 60 बोरा अमोनियम नाइटे्रट, दो बोरा काला बारूद, एक दर्जन से ज़्यादा डिब्बों में चार सौ से ज़्यादा जिलेटिन, चार कार्टून डेटोनेटर लगे कोडेक्स वायर, फ्यूज समेत एक ट्रक से ज्यादा धमाका खेज़ समान बरामद की। बरामद धमाका खेज़ को देर रात तुपुदाना ओपी लाया गया। बाद में सिटी एसपी जया राय के साथ एसएसपी प्रभात कुमार भी पहुंचे।

नक्सलियों को किया जाना था सप्लाई

एसएसपी ने कहा कि उक्त इलाका नक्सल मुतासीर है। पुलिस को खदशा है कि ये खेप नक्सलियों के लिए थी।

जेल में है सनोबर, बीवी संभाल रही धंधा

सनोबर खान की गिनती गैर कानूनी धमाका खेज़ के बड़े सप्लायरों में होती है। 18 जनवरी को भी पुलिस ने गैर कानूनी धमाका खेज़ की खेप बरामद की थी। तब तुपुदाना ओपी में उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई थी। 17 मार्च को सनोबर ने सरेंडर किया था। तब से वह जेल में बंद है। अभी उसकी बीवी कारोबार संभाल रही है।

TOPPOPULARRECENT