Thursday , August 24 2017
Home / Jharkhand News / रांची में दो ग्रुप में तसादुम के बाद बढ़ा काशीदगी, पांच जख्मी

रांची में दो ग्रुप में तसादुम के बाद बढ़ा काशीदगी, पांच जख्मी

kalaam

झारखंड की दारुल हुकूमत रांची के डोरंडा इलाके में मंगल की रात दो ग्रुप के दरमियान तसादुम में पांच लोग जख्मी हो गए। एक गिरोह ने बेलदार मुहल्ला के लोगों पर हमला किया, घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट की। तीन राउंड गोलियां भी चलाई। रात 9.15 बजे घटी वाकिया के बाद से डोरंडा के कुछ इलाकों में काशीदगी का माहौल है। युनूस चौक, तुलसी चौक और बेलदार मुहल्ला और ग्वाला टोली में पुलिस की तैनाती की गई है। दोनों फरीकों ने एफ़आईआर दर्ज कराई है।

यह है मामला
रमजान शुरू होने के एक दिन पहले बेलदार मुहल्ले का दागी नौजवान मिथुन जेल से छूटा था। वह राजू गद्दी की कत्ल के इल्ज़ाम में दो साल से जेल में था। ग्वालाटोली के कुछ लोग मिथुन को ढूंढ़ने बेलदार मुहल्ला पहुंचे। मुहल्ले के अज्जू, छोटू और मोइनउद्दीन ने ग्वाला टोली के शाकिब गद्दी और आसिफ गद्दी के साथ मारपीट की। दोनों को गुरुनानक अस्पताल भेजा गया। वहां से साकिब को रिम्स रेफर कर दिया गया। इत्तिला मिलते ही ग्वाला टोली के लोग बेलदार मुहल्ले में मिथुन के घर पर हमला बोल दिया। तीन राउंड फायरिंग की। मुक़ामी लोगों ने उन्हें खदेड़ दिया। फिर ग्वाला टोली से काफी तादाद में लोग बेलदार मुहल्ला पहुंचे और हमला बोल दिया। तमाम लोग असलाह से लैस थे।

बेवा एकीमा खातून ने बताया कि हमलावरों ने जमकर लूटपाट की है। उनके रिश्तेदार मो. नईम की बेटी के जेवर लूट लिए। घर में रखे दीगर सामान भी ले गए। रात दस बजे बेलदार मुहल्ला की खातून दहशत में आकर डोरंडा थाना पहुंचीं।

वाकिया की संजीदगी को देखते हुए सिटी एसपी ने सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव, डीएसपी मुकेश कुमार, मजिस्ट्रेट राजेश कुमार समेत दीगर पुलिस अफसरों को डोरंडा बुलाया लिया। हटिया डीएसपी राधा प्रेम किशोर की कियादत में भारी तादाद में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इलाके में गश्त बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाले पर कड़ी निगरानी रखी जा रही थी।

यह दो गिरोह की वर्चस्व की लड़ाई का नतीजा है। ग्वाला टोली का एक गिरोह मिथुन को ढूंढ़ रहा था। इसी दरमियान ग्वालाटोली के दो नौजवान मोबाइल रिचार्ज कराने तुलसी चौक आए थे। उनके साथ मारपीट की गई। इसकी इत्तिला पर ग्वालाटोली के लोगों ने बेलदार मुहल्ले में पहुंच कर मारपीट की। हालात कंट्रोल में है। पुलिस की तैनाती कर दी गई है।
– डॉ. जया राय, सिटी एसपी

TOPPOPULARRECENT