Thursday , August 17 2017
Home / Bihar/Jharkhand / रांची में फुटपाथ दुकानदारों ने रैली निकाली, कहा स्मार्ट सिटी नहीं रोटी चाहिए

रांची में फुटपाथ दुकानदारों ने रैली निकाली, कहा स्मार्ट सिटी नहीं रोटी चाहिए

रांची : नेशनल हॉकर फेडरेशन के बैनर तले जुमेरात को शहर के फुटपाथ दुकानदारों ने जिला स्कूल परिसर से राजभवन तक रैली निकाली़  इस मौके पर फेडरेशन के महासचिव शक्तिमान घोष ने कहा कि शहर को स्मार्ट सिटी के तौर में चिह्नित किया गया है, लेकिन आज जरूरत स्मार्ट सिटी की नहीं, रोटी की है. उन्होंने कहा कि शहर के हजारों फुटपाथ दुकानदार गुजिश्ता दो माह से दुकान नहीं लगा पा रहे हैं. इस वजह से कई घरों में चूल्हा तक नहीं जल पा रहा है. सरकार की तर्जीह स्मार्ट सिटी नहीं, बल्कि इन गरीबों को रोटी उपलब्ध कराने की है. राजभवन के सामने पुलिस ने रैली को रोक दिया. 
 
 संयुक्त महासचिव अनीता दास ने कहा कि रियासत सरकार के इस रवैये की जितनी भी निंदा की जाये कम है, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने हुक्म दिया है कि सारे फुटपाथ दुकानदारों का सर्वे करके पहले इन्हें बसाना है. लेकिन रियासती सरकार का ध्यान इन्हें बसाने में नहीं, उजाड़ने में है. कार्यक्रम को दीपक सिंह, नागेंद्र पांडेय वगैरह को खिताब किया. 
 
फुटपाथ दुकानदारों के राजभवन घेराव को लेकर गुरुवार को शहर के कई बाजार बंद रहे. लालपुर सब्जी मंडी सहित सर्कुलर रोड, एचबी रोड व रातू रोड में ठेला व खोमचा लगानेवालों ने गुरुवार को कामकाज बंद रखा.

TOPPOPULARRECENT