Wednesday , October 18 2017
Home / Jharkhand News / रांची में ब्लास्ट का मैसेज भेजने वाले को जेल चलेगा गद्दारी का मुकदमा

रांची में ब्लास्ट का मैसेज भेजने वाले को जेल चलेगा गद्दारी का मुकदमा

रांची : ‘रांची में बहुत जल्द बम धमाका होने वाला है। रोक सकते हो, तो रोक लो।’ इस क़िस्म का मैसेज भेजने के इल्ज़ाम में गिरफ्तार नौजवान ललित टेटे को जुमा को जेल भेज दिया गया। उसपर गद्दारी का मुकदमा चलेगा। ललित के खिलाफ दफा 121 ए, 124 ए और 505 (1बी) के तहत एफ़आईआर दर्ज की गई है। 121 ए दफा के तहत 10 साल की सजा की तजवीज है। वहीं 124 ए और 505 (1बी) दफा के तहत तीन साल तक की सजा की तजवीज है।
यह एफ़आईआर सचदेवा इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर राजीव रंजन के बयान पर दर्ज की गई है। इस मामले के तहक़ीक़ात करने वाले लालपुर के इंस्पेक्टर अनिमेष कुमार गुप्ता ने बताया कि ललित टेटे ने 12वीं तक पढ़ाई की है। उसकी हरकतें अजीबोगरीब हैं। ऐसा लगता है कि वह ज़ेहनी तौर से बीमार है। उसने जो हरकत की है, वह डर पैदा करने वाला है। इस वजह से उसके खिलाफ गद्दारी का मुकदमा दर्ज किया गया है। ललित के वालिद लाजरूस टेटे होमगार्ड के जवान हैं। ललित गुमला के बसिया थाना इलाक़े के तनमेर गांव का रहनेवाला है।

सचदेवा इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर राजीव रंजन के मोबाइल नंबर 9334434731 पर 27 अक्टूबर की सुबह 8.45 बजे एक मैसेज आया। यह मैसेज मोबाइल नंबर 9525031275 से किया गया था। राजीव रंजन परेशान हो गए। उन्होंने इसकी इत्तिला लालपुर पुलिस को दी। मामले की जानकारी आला पुलिस अफसर को दी गई। तब तफ्तीश शुरू की गई। जिस मोबाइल नंबर से मैसेज आया था, उसका सीडीआर निकाला गया, तब खुलासा हुआ कि यह मोबाइल नंबर ललित टेटे का है। इसके बाद पुलिस ललित को बसिया से गिरफ्तार कर रांची ले आई। लालपुर इंस्पेक्टर का कहना है कि ललित ने बयान दिया है, उसने नशे की हालत में ऐसा किया।

TOPPOPULARRECENT