Thursday , October 19 2017
Home / Uttar Pradesh / रांची में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी जल्द : वजीरे आला

रांची में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी जल्द : वजीरे आला

वजीर आला रघुवर दास ने इतवार को कहा कि रियासती हुकूमत झारखंड में जल्द खेल यूनिवेर्सिटी कायम करेगी। इसके लिए ज़ाती महकमा सेक्रेटरी वंदना दादेल को जरूरी हिदायत देते हुए फौरी कार्रवाई करने को कहा है। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बना कर रि

वजीर आला रघुवर दास ने इतवार को कहा कि रियासती हुकूमत झारखंड में जल्द खेल यूनिवेर्सिटी कायम करेगी। इसके लिए ज़ाती महकमा सेक्रेटरी वंदना दादेल को जरूरी हिदायत देते हुए फौरी कार्रवाई करने को कहा है। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बना कर रियासत में खेल को बढ़ावा दिया जायेगा। रांची में एक बड़ी मल्टी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स (खेल गांव) है।

पर इसका रखरखाव बेहतर ढंग से नहीं किया जा रहा है। मेंटनेंस की कमी की वजह से खेल गांव की सुरते हाल खराब होती जा रही है। हुकूमत ने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स की इंतेजाम को बेहतर बनाये रखने के लिए भी जरूरी हिदायत जारी किये हैं। वजीरे आला ने ये बातें मानगो में स्वीमिंग पुल के इफ़्तिताह के मौके पर कही।

मिस्टर दास ने कहा कि रियासत की करीब 32 फीसद आबादी नौजवानों की है और वे तालीम के अलावा खेल में अपना कैरियर बना सकते हैं। मिस्टर दास ने कहा कि टूरिज़म के शोबे में रियासती हुकूमत पूरी मंसूबा के साथ काम कर रही है। आनेवाले पांच सालों में झारखंड टूरिज़म में मुल्क का नंबर वन रियासत बनेगा।

TOPPOPULARRECENT