Sunday , October 22 2017
Home / Khaas Khabar / राजदीप सरदेसाई ने पूछा PM मोदी के विदेश यात्रा का खर्च तो जवाब मिला पहले मनमोहन का बताओ

राजदीप सरदेसाई ने पूछा PM मोदी के विदेश यात्रा का खर्च तो जवाब मिला पहले मनमोहन का बताओ

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई के एक ट्वीट पर हंगामा शुरू हो गया है। राजदीप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश यात्रा पर हुए खर्च की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से की। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया, “पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश यात्रा पर कितना खर्च किया है? पिछले साल नवंबर तक 275 करोड़। मनमोहन सिंह ने 10 साल में 699 करोड़ खर्च किए थे!”

राजदीप ने अपने इस ट्वीट को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी टैग किया। उन्होंने इसके साथ एक लिंक भी शेयर किया जिसमें प्रधानमंत्री मोदी की विभिन्न यात्राओं पर की खर्च की जानकारी है।

राजदीप ने इस ट्वीट पर भाजपा के विदेश प्रभाग के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने एक ट्वीटकर उनसे मनमोहन सिंह की यात्राओं पर हुए खर्च का स्रोत पूछा? इसी बीच वरिष्ठ पत्रकार सुहासिनी हैदर भी इस बहस में कूद पड़ीं।

सुहासिनी हैदर ने ट्वीट किया, “विजयजी, बेहतर होगा कि आप इस जानकारी पर भरोसा कर लें। सच ये है कि केवल पीएम के विमान की सीटें दी जाती थीं, होटल और यात्रा वगैरह का खर्च मीडिया संस्थान उठाते थे।” सुहासिनी ने इसके बाद एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा “अब भी पीएम का विमान उतना ही बड़ा है लेकिन सीटें खाली जाती हैं। पता नहीं उससे कितनी बचत होगी।”

इसके बाद विजय चौथाईवाले ने सुहासिनी के इस जवाब की तारीफ की और लिखा लिखा, “अच्छा प्वाइंट..लेकिन इसके समर्थन में डायरेक्ट कॉस्ट के आंकड़े दें…। बहरहाल, मैं मुफ्त में विमान यात्रा के इनटैंजिबल फायदों की लागत देने के लिए नहीं कह रहा।”

इस पर सुहासिनी ने कहा कि अगर मीडिया को न ले जाने से कोई टैंजिबल फायदा नहीं है तो उसे प्रधानमंत्री मोदी साथ क्यों नहीं ले जाते? सुहासिनी ने उसके आगे लिखा, “ज्यादातर मीडिया संस्थान सीट के पैसे देने को भी खुशी-खुशी तैयार हो जाएंगे। मामला प्रवेश मिलने का है।”

इसके बाद विजय चौथाईवाले ने मीडिया पर तंज करते हुए इशारों-इशारों में लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी के संग यात्रा करने पर उन्हें पीने को नहीं मिलेगा। उन्होंने ट्वीट किया, “मजाक के तौर पर कहना चाहूंगा कि अगर मीडिया को पैसे देने के लिए कहा जाएगा तो बहुत से एयर इंडिया से जाना नहीं पसंद करेंगे। क्योंकि लंबी थकाऊ यात्रा में कई प्यासे रह जाएंगे।”

फिर चौथाईवाले के इस मजाक पर राजदीप ने एक ट्वीट किया और तंज कसते हुए लिखा, “मित्र ये आंकड़े कौन बताएगा? उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री की यात्रा मजे के लिए है, खास तौर मीडिया के लिए!”

 

TOPPOPULARRECENT