Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / राजधानी दिल्ली में हथियार ब आसानी उपलब्ध AK-47 की कीमत 2.5 लाख रुपय

राजधानी दिल्ली में हथियार ब आसानी उपलब्ध AK-47 की कीमत 2.5 लाख रुपय

नई दिल्ली: देश की राजधानी नई दिल्ली में बढ़ते अपराध की स्थिति जहां चिंताजनक हो गई वहीं बन्दूक का अधिग्रहण किसी कितना आसान हो गया है ऐ के 47 ‘चीनी बनाया पिस्तौल और अन्य हथियार गैंगस्टर या आतंकवादियों के पास मौजूद जो उन्हें शहर के हथियार बाजार से ब आसानी उपलब्ध हो रहे हैं। दिल्ली में आग से मरने वालों की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है।

कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस कांस्टेबल को लुटेरों ने गोली मार दी थी और यह अपनी तरह का अनोखा घटना थी। दिल्ली पुलिस की आतंकवाद विरोधी इकाई ने बंदूक तस्करी करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय टोली को हाल ही में हुई लड़ाई में उजागर किया और उनके पास से समकालीन हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए। अपराध के कई मामलों में देसी बनाया पिस्तौल भी भारतीय बनाया बंदूकों का इस्तेमाल अब ख़त्म हो गया और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किए जा रहे हैं।

दिल्ली के इस हथियार बाजार में पिस्तौल 50 हजार रुपये ‘सेल्फ लोडिंग राइफल 1.5 लाख रुपये और आतंकवादियों की पसंदीदा एके .47 2.5 लाख में उपलब्ध है| पीपी तीन लाख रुपये हासिल किया जा सकता है। दिल्ली पुलिस ने लगभग 500 अवैध बन्दूक और 6553 गोला बारूद पदार्थ बरामद की है। राजधानी में हथियारों का यह चलन पुलिस के लिए एक चुनौती बन गया है क्योंकि दिल्ली की मार्किट में अवैध हथियारों की भरमार है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन नेपाल के रास्ते देश के विभिन्न भागों में आतंकवादियों और गैंगस्टर को हथियार बेच रहे हैं। इस व्यापार में बीच लोग भी काफी लाभ मिलता है।

TOPPOPULARRECENT