Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / राजनाथ के खिलाफ इलेक्शन लड़ेंगे केजरीवाल?

राजनाथ के खिलाफ इलेक्शन लड़ेंगे केजरीवाल?

दिल्ली में बीजेपी की कौमी वर्किंग कमेटी की मीटिंग में लोकसभा इंतेखाबात में जीत दर्ज करने के लिए हर इलाके के लिए अलग-अलग एजेंडा तैयार करने की हिक्मत अमली तैयार की गई। इससे दूसरे सियासी पार्टियों में खलबली पैदा कर दी है। इधर सियासी

दिल्ली में बीजेपी की कौमी वर्किंग कमेटी की मीटिंग में लोकसभा इंतेखाबात में जीत दर्ज करने के लिए हर इलाके के लिए अलग-अलग एजेंडा तैयार करने की हिक्मत अमली तैयार की गई। इससे दूसरे सियासी पार्टियों में खलबली पैदा कर दी है। इधर सियासी हल्के में सुर्खी बनी हुई है कि गाजियाबाद लोकसभा सीट से अगर राजनाथ ने दोबारा पर्चा भरा तो यहां आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली के वज़ीर ए आला अरविंद केजरीवाल को उम्मीदवार बना सकती है।

सियासी ज़राये बताते हैं कि बेशक बीजेपी के कौमी सदर राजनाथ सिंह एक बार फिर से गाजियाबाद से ही इलेक्शन लड़ने का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन पार्टी में अंदर ही अंदर दूसरे उम्मीदवार की भी तैयारी है। अगर राजनाथ आखिरी वकत में लखनऊ या कोई दूसरा इलाका चुनते हैं तो फिर उनकी जगह उनकी ही पसंद के उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा।

दिल्ली में जिस तरह से केजरीवाल ने सीएम शीला दीक्षित को शिकस्त दी उससे आप के हौसले काफी बढ़ गये हैं। वहीं दूसरी ओर आप का हेडक्वार्टर भी गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में है, तो ऐसे में आप के पालीसी साज़ यह मानकर चल रहे हैं कि यहां लोकसभा इंतेखाबात में हालात उनके मुवाफिक हो सकती हैं।

चर्चा है कि कांग्रेस की लीडर शीला दीक्षित को हराने के बाद अब आप केजरीवाल को बीजेपी के सदर राजनाथ के मुकाबले उतारना चाहती है। इधर बीजेपी के लीडर भी आप की पालिसी को ध्यान में रखकर काम कर रहे हैं।

पार्टी के अंदूरूनी तौर पर सर्वे कराया जा रहा है कि इस बार के लोकसभा इलेक्शन में गाजियाबाद की सीट बीजेपी खासकर राजनाथ के लिए मुनासिब रहेगी या नहीं। अगर रिपोर्ट उम्मीद के मुताबिक नहीं मिलती तो राजनाथ अपना पार्लीमानी इलाका आखिरी वक्त में बदल भी सकते हैं।

इस बात को पार्टी के दूसरे नंबर पर टिकट चाहने वाले भी जानते हैं। इसी लिए ये लीदर मुसलसल मुख्तलिफ प्रोग्राम कराकर खुद को सरगर्म रखे हुए हैं। दो यक्सा लीडर तो मानकर चल रहे हैं कि राजनाथ इंतेखाबी मैदान बदलेंगे और टिकट उनमें से ही किसी को मिलेगा। बीजेपी के शहरी सदर अशोक मोंगा का कहना है कि पार्टी सदर राजनाथ सिंह ही इलेक्शन लड़ेंगे इसके लिए कारकुन तैयार हैं।

TOPPOPULARRECENT