Friday , September 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / राजनाथ सिंह ने कश्मीर स्थिति की समीक्षा की

राजनाथ सिंह ने कश्मीर स्थिति की समीक्षा की

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज संघर्ष घाटी कश्मीर की स्थिति और भारत। पाक सीमा क्षेत्रों की स्थिति का जायजा लिया जहां घुसपैठ के कई प्रयास अतीत में जा चुके हैं। उच्च अधिकारी सहित केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और गुप्तचरों विभागों के प्रमुखों ने केंद्रीय गृहमंत्री को मौजूदा स्थिति की जानकारी और अनुशासन बनाए रखने के लिए किए उपायों से परिचित करवाया।

घाटी कश्मीर 53 दिन से कर्फ्यू के तहत थी जबकि हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वाणी 8 जुलाई को सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे। आज की बैठक में समितियों की रिपोर्ट पर चर्चा की गई, जिनमें कहा गया है कि पाय‌लेट गंस विकल्प खोजा जाए। हालांकि फैसला नहीं किया जा सका। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री को सीमा की स्थिति से भी अवगत करवाया गया।

राजनाथ सिंह ने घाटी के दो दौरे किए हैं और विभिन्न क्षेत्रों जीवन से जुड़े लोगों से मुलाकात की है ताकि घाटी कश्मीर में शांति बहाल किया जा सके। एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भी राज्य के 4 सपटम्बर दौरा करेंगे और विभिन्न समूहों के लोगों और राजनीतिक नेताओं से मुलाकात कर स्तिथी बहाल करने की एक बार फिर कोशिश करेगा।

TOPPOPULARRECENT