Friday , October 20 2017
Home / Entertainment / राजपूत करणी सेना ने फिल्म पद्मावती के जलाए पोस्टर, एक बार फिर उग्र प्रदर्शन

राजपूत करणी सेना ने फिल्म पद्मावती के जलाए पोस्टर, एक बार फिर उग्र प्रदर्शन

राजस्थान की राजपूत करणी सेना ने फिल्म पद्मावती को लेकर एक बार फिर उग्र प्रदर्शन किया है. जयपुर में फिल्म के पोस्टर जलाए गए. यह भी धमकी दी, राजपूत समाज फिल्म देखे बिना रिलीज नहीं होने देगा.  जयपुर के राजमंदिर सिनेमा हॉल के बाहर जुटे सेना कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की.

गौलतलब है कि शूटिंग के वक्त जब विवाद शुरू हुआ था, मेकर्स की ओर से रिलीज से पहले राजपूत समाज के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग का आश्वासन दिया गया था. अगर ऐसा नहीं किया गया, तो देश भर में राजपूत समाज से जुड़े संगठन इसे रिलीज नहीं होने देंगे.’ पहले भी आशुतोष गोवारिकर की जोधा-अकबर के कंटेंट को लेकर राजस्थान में काफी बवाल हुआ था. राजपूत संगठनों के विरोध की वजह से फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में भी राजपूत सामाज ने जोधा-अकबर के कंटेंट पर आपत्ति थी.

इससे पहले 21 सितंबर को ट्विटर पर रणवीर के एक स्टेटस को री-ट्वीट कर धमकी दी गई थी.  जिस हैंडल से रीट्वीट हुआ वह करणी सेना के नाम पर बना है. फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे रणवीर सिंह ने ट्विटर पर लिखा था, ‘रानी पद्मावती पधार रही हैं…सूर्योदय के साथ.’ इस ट्वीट का जवाब देते हुए राजपूत करणी सेना ने लिखा, ‘रानी पद्मावती अगर रानी पद्मावती बनकर पधार रही हैं तो स्वागत हैं, वरना रुकावट के लिए खेद होगा.’ सोशल मीडिया पर कुछ राजपूत संगठनों की ओर से पद्मावती को लेकर कैम्पेन भी चलाया जा रहा है.

राजपूत करणी सेना का ‘पद्मावती’ फिल्म की शूटिंग के वक्त से ही फिल्ममेकर्स पर तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगा रही है. इसे लेकर जयपुर के जयगढ़ किले में चल रही फिल्म की शूटिंग के दौरान भी काफी तोड़फोड़ की गई थी. सिर्फ इतना ही नहीं उस दौरान फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ हाथापाई भी हुई थी. करणी सेना फिल्म में अलाउद्दीन और पद्मावती के कथित प्रणय दृश्यों की शूटिंग से नाराज था. बाद में भंसाली ने फिल्म की शूटिंग रोक दी थी. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावती, रणवीर अलाउद्दीन, और शाहिद कपूर रानी पद्मावती के पति का रोल कर रहे हैं. ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी.
TOPPOPULARRECENT