Monday , August 21 2017
Home / Adab O Saqafat / राजपूत समाज ने शादी में डीजे के इस्तेमाल पर लगाई रोक

राजपूत समाज ने शादी में डीजे के इस्तेमाल पर लगाई रोक

हरियाणा: राजपूत समाज के जिला अध्यक्ष रिटायर्ड कर्नल देवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में करनाल के नीलोखेड़ी हल्के की तरावड़ी जीटी रोड स्थित सैनिक फार्म हाउस पर राजपूत समाज की एक महापंचायत हुई. जिसमे राजपूत समाज कुरीतियों को मिटाने के लिए विवाह समारोह में डीजे का प्रयोग बन्द करने और बुजुर्ग की मृत्यु के बाद ब्रह्मभोज पर बैन लगा दिया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, जिला अध्यक्ष रिटायर्ड कर्नल देवेन्द्र सिंह ने कहा कि हमे अपने समाज से आगे चलकर अन्य समाज के लोगों से भी अपील है की वह भी आगे आए ताकि समाज में होने वाली सामाजिक बुराइयों को जड़ से मिटाया जा सके. इससे पहले बता दें कि महापंचायत में समाज के लोगों ने प्रस्ताव रखा था कि राजपूत समाज इस समय समाज में होने वाली कुरीतियों से जूझ रही है. जिसको मिटाने के लिए को मिटाने के लिए विवाह समारोह में बजने वाली डीजे और बुजुर्ग की मृत्यु के बाद ब्रह्मभोज पर बैन लगा दिया जाय. जिस पर सभी राजपूत समाज के लोगो ने प्रस्ताव का समर्थन किया है.

यही नहीं बारात में 31 से ज्यादा आदमी भी नहीं जा सकेंगे. राजपूत समाज के लोगों ने इन सभी फैसलों पर सहमति से मोहर लगाई.
उन्होंने कहा सभी यह प्रण ले रहे हैं कि विवाह शादी में डीजे नही बजाएंगे. हमारा उद्देश्य है की अपने बच्चों को उच्च शिक्षा देकर राष्ट्र का सजग सिपाही बनाना है.

TOPPOPULARRECENT