Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / राजबल्लभ की जायदाद की कुर्की, आठ जगहों पर 10.50 करोड़ की जायदाद

राजबल्लभ की जायदाद की कुर्की, आठ जगहों पर 10.50 करोड़ की जायदाद

बिहारशरीफ : फरार चल रहे रेप के मुलजिम नवादा एमएलए राजबल्लभ की चल-संपत्ति कुर्क करने के बाद नालंदा पुलिस अब अचल संपत्ति के कुर्की की कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने नवादा, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, शेखपुरा समेत दीगर जिलों के अफसरों से जायदाद का ब्योरा मांगा था। दो जिलों का मिला ब्यौरा
इसमें नवादा और गया से एमएलए की अचल संपत्ति का ब्योरा पुलिस को मिल गया है। इन दोनों जिलों में 8 मुकामात पर एमएलए के 10 करोड़ 50 लाख की अचल संपत्ति मिली है। सबसे अधिक नवादा में 7 जगहों पर 8 करोड़ की जायदाद है। पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने बताया कि अचल संपत्ति का तफ़्सिलात दो जिलों से मिल चुका है, जिसकी कुर्की शुरू कर दी गई है। दीगर जिलों से ब्योरा मिलने पर वहां भी कुर्की की जाएगी।
नालंदा पुलिस को जो गैर-कृषि ज़मीन का ब्योरा मिला है। उसके मुताबिक नवादा के मुफस्सिल थाना के भधोखरा में 24 डिसमिल, 9.5 डिसमिल, 66 डिसमिल और 9 डिसमिल गैर एग्रीकल्चर ज़मीन है। नवादा के रजौली थाना के चोथा में 30 डिसमिल व 5 डिसमिल, नवादा में 15 डिसमिल व बोधगया के मोहब्बतपुर में 30 डिसमिल जमीन है। सभी ज़मीनों का खरीद कीमत 1 करोड़ 34 लाख 55 हजार 500 रुपए बताया गया है। हालांकि, मौजूदा में इनकी कीमत 10.50 करोड़ रु आंकी गई है।

राजवल्लभ की गिरफ्तारी के लिए शहर में मुज़ाहिरे का दौर जारी है। पीर को पटेल विचार मंच के तत्वाधान में गिरफ्तारी की मांग को ले अम्बेर चौक पर सड़क जाम कर मुजाहिरा किया गया। आंदोलनकारी सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। आधे घंटे तक चौक का ट्राफिक बाधित रहा। इस दौरान कुछ छोटे गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए गए। जाम की इत्तिला पाकर मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने हल्का बल इस्तेमाल करते हुए कार्यकर्ता सर्वेश कुमार, राजेश कुमार और सुनील कुमार को हिरासत में ले लिया।

TOPPOPULARRECENT