Tuesday , May 23 2017
Home / India / राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में पिटाई के विरोध में कश्मीरी छात्रों ने किया प्रदर्शन

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में पिटाई के विरोध में कश्मीरी छात्रों ने किया प्रदर्शन

जयपुर। राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों के साथ चित्तौड़गढ़ के गंगरार में कुछ स्थानीय लोगों जब यह पता चला कि वे कश्मीरी हैं तो बाजार में उनके साथ मारपीट की जिसमें छह कश्मीरी छात्र घायल हो गए। इस घटना के विरोध में इन छात्रों ने विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया।

 

 

 

 

 

छात्रों का कहना है कि उस गांव में स्थानीय लोगों ने 10 छात्रों की पिटाई की। बुधवार की शाम 6 बजे गंगरार कस्बे के नजदीक कम से कम दस कश्मीरी छात्रों की लाठी और बैट से पिटाई की गई। कश्मीरी विद्यार्थी ने बताया कि बुधवार को विश्वविद्यालय में करीब 250 कश्मीरी विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया और कइयों ने विरोधस्वरूप रात का खाना भी नहीं खाया।

 

 

 

 

 

हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने किसी तरह के विरोध प्रदर्शन से इनकार किया है। एलएलबी के छात्र तौसीफ अहमद (22) ने कहा कि छात्रों का मोबाइल फोन तोड़ दिया। घटना के सम्बन्ध में जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने राजस्थान पुलिस से संपर्क किया, जिसमें कहा गया कि दो समूहों के बीच लड़ाई हुई थी।

 

 

 

 

विश्वविद्यालय ने कहा कि स्थिति सामान्य है। मेवाड़ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता हरीश गुरनानी ने कहा कि अज्ञात स्थानीय लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT