Sunday , August 20 2017
Home / India / राजस्थान के हजयात्रियों के लिए ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी, 4 हजार 686 को मिलेगा मौका

राजस्थान के हजयात्रियों के लिए ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी, 4 हजार 686 को मिलेगा मौका

जयपुर: सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का और मदीना के दीदार करने की इच्छा रखने वाले यानी हज के लिए आवेदन करने वाले राजस्थान के आज़मीन हज के लिए रविवार को ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी हुई. इस ड्रॉ में रिजर्व कैटेगरी ‘A’ और कैटेगरी ‘बी’ के कुल 4 हजार 37 आवेदकों ने आवेदन दिया था. जबकि जनरल कैटेगरी सहित इस साल कुल 17 हजार 796 आजमीन हज ने आवेदन दिया था. हज यात्रा-2017 के लिए हज कमेटी ऑफ इंडिया, मुंबई द्वारा 4 हजार 686 सीटें ही आवंटित की गई हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हज यात्रा-2017 का ड्रा प्रक्रिया सरकारी सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में अल्पसंख्यक आयोग राजस्थान के अध्यक्ष जसवीर सिंह की ओर से शुरू किया गया. ड्रा कार्यक्रम में विपिन शर्मा,अतिरिक्त मुख्य सचिव,अल्पसंख्यक मामले और वक्फ विभाग, अमीन पठान अध्यक्ष राजस्थान स्टेट हज कमेटी जयपुर, विधायक हबीबुर्रहमान अशरफी लांबा, अबूबकर नकवी अध्यक्ष मुस्लिम वक्फ बोर्ड राजस्थान, सदस्य राजस्थान हज कमेटी जयपुर, जनप्रतिनिधि, विभाग के अधिकारियों और समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने भाग लिया.

इस साल कुल 17 हजार 796 हज ने आवेदन दिया था,लेकिन हज-2017 के लिए हज कमेटी ऑफ इंडिया, मुंबई ने सीटें चार हजार 686 ही आवंटित की हैं. कुल आवेदकों में रिजर्व कैटेगरी ‘A’ (70) और कैटेगरी ‘बी’ (चतुर्थ बार) के कुल 4 हजार 37 आवेदक थे. रिजर्व कैटेगरी के अलावा 649 जनरल कैटेगरी के आवेदक का नाम ड्रॉ निकाल कर चुना गया और बाकी सभी जनरल कैटेगरी के आवेदकों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है.

TOPPOPULARRECENT