Friday , August 18 2017
Home / India / राजस्थान: पकड़ा गया पाकिस्तानी ‘हिंदू जासूस’ , ब्लास्ट के लिए लाया था 35 किलो आरडीएक्स

राजस्थान: पकड़ा गया पाकिस्तानी ‘हिंदू जासूस’ , ब्लास्ट के लिए लाया था 35 किलो आरडीएक्स

जैसलमेर। सरहदी जिले जैसलमेर में एक बार फिर पाक की नापाक हरकत सामने आई है, जहां पर पाकिस्तान के एक युवक ने जैसलमेर के प्रतिबंधित इलाकों में पहुंचा था। यहां वह लोगों को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के लिए प्रेरित करता था।

पुलिस व खुफिया ऐजेन्सियों को जानकारी मिलने के बाद इस युवक को हिरासत में लिया गया है और इससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक जैसलमेर गौरव यादव ने बताया कि इस युवक जैसलमेर के मारू पैलेस होटल से हिरासत में लिया गया है और इसका नाम नन्दू गर्ग बताया जा रहा है। इस युवक के पास जैसलमेर के सीमावर्ती इलाकों के नक्शे व फोटोग्राफ भी मिले हैं। पुलिस व खुफिया ऐजेन्सियों द्वारा की गई पूछताछ ने इस युवक ने बताया कि वो इन इलाकों में गरीब तबके के लोगों से संपर्क करता है और उन्हें पैसों का लालच देकर उन्हें देशद्रोह करने के प्रेरित करता है।

पुलिस का यह भी कहना है कि पकड़े गये इस युवक के साथ इसका पूरा नेटवर्क हो सकता है क्योंकि अकेला व्यक्ति इतनी बड़ी घटना नहीं कर सकता है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में और नामों के भी खुलासे हो सकते हैं फिलहाल इस व्यक्ति से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सेना के नक्शे व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं। सरहदी जिले जैसलमेर में पकड़े गये पाक नागरिक से पुलिस व खुफिया ऐजेन्सियों द्वारा की जा रही पूछताछ में कई बड़े खुलासे होते जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार पूछताछ में सामने आया है कि इस युवक नन्दू महाराज के पास जैसलमेर से लगती सीमा पर होने वाले सैन्य मूवमेंट की पूरी जानकारी थी। इसके पास सेना से संबंधित तमाम तरह के नक्शे और इलाके के फोटो भी मिलने की बात सामने आ रही है। इतना ही नहीं इस युवक नन्दू महाराज के पास जैसलमेर एयरबेस के फोटो और नक्शे भी मिले हैं। खुफिया ऐजेन्सियां लगातार इस युवक से पूछताछ कर रही है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इसके नेटवर्क में कितने लोग शामिल है।

खुफिया ऐजेन्सियों के ही सूत्रों की मानें तो राजस्थान व गुजरात में इस नन्दू महाराज का बडा नेटवर्क है जिसमें 50 से भी अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। इस नन्दू महाराज द्वारा पिछले सालों में पाकिस्तान से हिरोईन, नकली नोट, हथियार व आरडीएक्स भी भारत में भेजा गया था।

हालांकि इस पूरे मामले से पर्दा पूछताछ पूरी होने के बाद ही उठ सकेगा फिलहाल खुफिया ऐजेन्सियां हर बिन्दु से नन्दू महाराज के साथ पूछताछ में जुटी है और पूछताछ पूरी होने के बाद ही मामले का खुलासा करेंगी।

TOPPOPULARRECENT