Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi News / राजस्थान में एम्बूलेंस सर्विस स्कैम

राजस्थान में एम्बूलेंस सर्विस स्कैम

नई दिल्ली: सी बी आई के बाद एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने राजस्थान एम्बूलेंस स्कैम में फ़ौजदारी शिकायत दर्ज की है। मनी लॉन्डरिंग के इल्ज़ामात में साबिक़ चीफ़ मिनिस्टर अशोक गहीलोट, सदर प्रदेश कांग्रेस सचिन पायलेट और साबिक़ मर्कज़ी वज़ीर के दो
फ़र्रज़ंदान के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है।

एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने इस ख़ुसूसी सी बी आई एफ़ आई और पर अज़ ख़ुद कार्रवाई करते हुए मनी लॉन्डरिंग के तहत केस दर्ज किया है जिसमें सीनियर कांग्रेस लीडर और साबिक़ मर्कज़ी वज़ीर पी चिदम़्बरम के 2फ़र्ज़ंद कुर्ती चिदम़्बरम और रवी कृष्णा के अलावा वीलार रवी का तज़किरा किया गया है।

ये केस गुज़िश्ता साल जुलाई में बी जे पी इक़्तेदार में आने के बाद मंज़र-ए-आम पर आया था। जय‌पूर पुलिस ने सिटी मेयर पंकज जोशी की शिकायत पर एक फ़ौजदारी केस दर्ज किया था। सी बी आई का ये इल्ज़ाम है कि एक फ़र्म चुकता हैल्त केर के हक़ में एम्बुलेंस सर्विस के टेडर्स‌ की मंज़ूरी में धांदलियों का इर्तिकाब किया गया है और इस प्रोजेक्ट में फ़र्म को हद से ज़्यादा बिल्ज़ और इज़ाफ़ी रक़ूमात अदा की गई थीं। एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने मज़कूरा हक़ायक़ की बुनियाद पर कि स्कैंम में रिश्वत दी गई और नाजायज़ रक़ूमात की मुंतकली की गई है की तहक़ीक़ात में बहुत जल्द पता चलेगा कि ये रक़म किस ने हासिल की थी।

TOPPOPULARRECENT