Monday , June 26 2017
Home / Delhi News / राजस्थान में दर्दनाक हादसा, शादी समारोह में दीवार गिरने से 25 की मौत

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, शादी समारोह में दीवार गिरने से 25 की मौत

नई दिल्ली। बुधवार को राजस्थान के भरतपुर ज़िले में तूफान ने एक शादी समारोह को मातम में बदल दिया। यहां एक ‘ मैरिज हॉल’ की दीवार गिर जाने से 25 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 28 लोग घायल भी हुए हैं। मरने वालों में 4 बच्चे और 9 महिलाएं शामिल हैं।

घायलों को भरतपुर के जिला अस्पताल और शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हादसा उस वक्त हुआ जब सेवर के मैरिज हॉल में जयपुर के जौहरी बाजार निवासी दीप चन्द के बेटे धर्मेन्द्र की शादी का कार्यक्रम चल रहा था।

अचानक आए तेज तूफ़ान और बारिश से बचने के लिए लोग मैरिज होम की दीवार की ओट में खड़े हो गये तभी अचानक लगभग 80 फुट लम्बी दीवार भरभरा कर गिर पड़ी, जिससे यह सभी लोग दीवार के नीचे दब गए। तुरंत आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को निकाला। हादसे के बाद पूरे शहर में मातम छाया हुआ है।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के अनुसार, अन्नपूर्णा शादी घर में एक विवाह कार्यक्रम के दौरान दीवार ढहने से मलबे के नीचे दब जाने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य जख्मी हो गए। मृतकों में, 11 पुरूष, आठ महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं। मृतकों और घायलों में जयपुर से आई बारात के बाराती भी शामिल हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT